किडनैपर्स के चंगुल से छुड़ाया गया यह मासूम पुलिसवाले की गोद में आते ही खिलखिला उठा

author image
Updated on 11 Oct, 2017 at 4:25 pm

Advertisement

पुलिसकर्मी की गोद में खिलखिलाते हुए एक बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर को IPS ऑफिसर स्वाति लकरा ने ट्विटर पर शेयर किया था, जिसके बाद हैदराबाद पुलिस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने इसे रीट्वीट भी किया।

इस तस्वीर को अब तक 5000 से भी ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चूका है। लोग इस तस्वीर को खूब पसंद कर रहे हैं।

baby

intoday


Advertisement

तस्वीर में जिस अधिकारी ने बच्चे को पकड़ा हुआ है, वह नमपल्ली के एसएचओ आर संजय कुमार हैं, जिन्हें देखकर चार महीने का बच्चा खिलखिलाकर हंस रहा है। आपको बता दें कि इस बच्चे का अपहरण कर लिया गया था। घटना उस वक्त की है जब बच्चा सड़क से लगे फूटपाथ पर अपनी मां के साथ सोया हुआ था। रात के करीबन तीन बजे फैजान खान नाम के इस बच्चे को दो लोगों ने अगवा कर लिया था।



इंस्पेक्टर आर संजय कुमार ने तेलंगाना टुडे को बताया कि बच्चे की मां की नींद जब सुबह चार बजे खुली तो उन्होंने देखा कि बगल में बच्चा नहीं है। जब कई देर तक आस पास खोजने पर उन्हें बच्चा नहीं मिला तो उन्होंने पुलिस से समपर्क किया। बच्चे की मां हुमैरा बेगम फुटपाथ पर ही लोगों से मांग कर अपना और अपने बच्चे का पेट पालती हैं।

उसके बाद पुलिस ने CCTV फुटेज खगाली। बच्चे को बचाया गया और अपहरणकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया। नमपल्ला पुलिस ने तेजी दिखाते हुए सिर्फ 15 घंटे के भीतर उसे अपहरणकर्ताओं के कब्जे से छुड़ा लिया।

जिन दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है उनकी पहचान मोहम्मद मुश्ताक (42) और मोहम्मद यूसुफ (25) के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह बच्चे को अपने एक दोस्त को बेचेने की फिराक में थे। लेकिन पुलिस ने सही समय में इन आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके नापाक मंसूबों को पूरा नहीं होने दिया।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement