विडियोः पश्चिम बंगाल में हनुमान जयंती के जुलूस पर लाठीचार्ज, दर्जनों घायल

author image
Updated on 11 Apr, 2017 at 3:21 pm

Advertisement

आज देशभर में हनुमान जयंती की धूम है। पश्चिम बंगाल में भी अलग-अलग स्थानों पर इस अवसर पर शोभायात्रा का आयोजन किया गया है। इसी दौरान, राज्य के वीरभूम जिले से जो खबरें आ रही हैं, वह आपकी विचलित कर सकती है। यहां हिन्दू जागरण मंच द्वारा हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए जुलूस पर पुलिस ने बर्बता से लाठीचार्ज किया है।

वीरभूम के सिवड़ी में हुई इस घटना का विडियो आप यहां देख सकते हैं।

लाठीचार्ज में बड़ी संख्या में हनुमान-भक्त घायल हुए हैं। साथ ही बिना इजाजत जलूस निकालने के आरोप में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है

youtube


Advertisement

पुलिस का कहना है कि यहां हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता बिना प्रशासन की अनुमति के जुलूस निकाल रहे थे। वहीं, हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं का कहना है कि हनुमान जयंती के अवसर पर कार्यक्रम के आयोजन को लेकर वे बार-बार पुलिस के पास गए थे, लेकिन उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी गई। प्रशासन इस पूरे मामले में चुप्पी साधे है।

गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले पश्चिम बंगाल में हाईकोर्ट के दखल के बाद रामनवमी पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा सका था। राज्य की ममता बनर्जी सरकार ने रामनवमी के अवसर पर जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी थी। बाद में कलकत्ता हाईकोर्ट ने प्रशासन को फटकार लगाई और यहां रामनवमी का आयोजन किया जा सका था।

पश्चिम बंगाल सरकार पर पहले से मुस्लिम तुष्टीकरण के आरोप लगते रहे हैं। साथ ही यह कहा जाता रहा है कि यह सरकार हिन्दू हितों के खिलाफ जाकर काम कर रही है।

पिछले दिनों वीरभूम जिले में स्थित कांगलापहाड़ी गांव में प्रशासन दुर्गा पूजा करने की अनुमति नहीं दे रहा था। इस गांव में रहने वाले हिन्दू समुदाय के मुताबिक, यहां रहने वाले मुस्लिम समुदाय के चंद लोगों के विरोध की वजह से उन्हें पूजा की अनुमति नहीं मिल रही है।

चौंकाने वाली बात यह है कि राज्य सरकार भले ही हिन्दू संगठनों को हनुमान जयंती मनाने की अनुमति नहीं दे रही है, पर हावड़ा में तृणमूल कांग्रेस को हनुमान जयंती मनाने की छूट दी गई है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement