तीन लाख घटे फिर 4 लाख बढ़े पीएम मोदी के ट्विटर पर फॉलोवर

author image
Updated on 12 Nov, 2016 at 12:29 pm

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ट्विटर पर पहले तीन लाख फॉलोअर्स कम हो गए, लेकिन इसके अगले ही दिन 4 लाख फॉलोअर्स फिर बढ़ गए। माना जा रहा है कि 500 और 1000 रुपए के नोटों पर प्रतिबंध की घोषणा की वजह से पीएम मोदी को अपने प्रशंसकों के गुस्से का सामना करना पड़ा है।

प्रधानमत्री मोदी ट्विटर पर जनता से सीधा संवाद करते हैं। वह सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय हैं।

ट्विटर पर फॉलोवर्स के उतार-चढ़ाव पर नजर रखने वाली वेबसाइट ट्विटर काउंटर के मुताबिक, आठ नवंबर की रात 500 और 1000 के पुराने नोटों पर पाबंदी की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री के तीन लाख तेरह हजार फॉलोवर कम हो गए थे।

हालांकि, इसके अगले ही दिन पीएम को कड़े फैसले के लिए जोरदार समर्थन मिला और उनके फॉलोवर्स की संख्या चार लाख तीस हजार से अधिक बढ़ गई।

फॉलोवर्स की बढ़ोत्तरी का यह सिलसिला अगले दिन भी जारी रहा। ट्विटर पर नवंबर महीने में प्रधानमंत्री के फॉलोवर्स में औसतन 27 हजार का इजाफा हो रहा था। आठ नवंबर को करीब 44 हजार लोगों ने प्रधानमंत्री को फॉलो किया था।

पीएम मोदी ट्विटर की दुनिया में दूसरे सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। यहां उनके 2,42,56,662 फॉलोवर हैं। जहां तक विश्व नेताओं की बात है तो इस मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ही मोदी से आगे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी की ट्विटर पर विश्व रैंकिंग 46 है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement