प्रधानमंत्री मोदी का मोनोग्राम सूट गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल, दुनिया में सबसे महंगा

author image
Updated on 20 Aug, 2016 at 7:05 pm

Advertisement

पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के 2015 के भारत दौरे के दौरान जो सबसे चर्चित मोनोग्राम सूट पहना था, अब इस नरेंद्र मोदी का नाम लिखे मोनोग्राम सूट को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले सूट के तौर पर इसका नाम दर्ज किया है। इस ख़ास सूट को 4 करोड़ 31 लाख 31 हजार 311 रुपये की राशि में नीलाम किया गया था।

Modi suit record

गौरतलब है कि इस सूट पर प्रधानमंत्री का पूरा नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी लिखा हुआ है। इस वजह से मोदी के इस सूट को पहनने के बाद खूब हल्ला मचा था।


Advertisement

विपक्षी दलों ने मोदी की यह कहकर आलोचना की थी कि जिस देश में इतनी गरीबी है, वहां का प्रधानमंत्री करोड़ों की कीमत का सूट कैसे पहन सकता है।

हालांकि, बाद में यह साफ हो गया था कि यह सूट प्रधानमंत्री मोदी को उनके एक प्रसंशक ने उपहार स्वरुप भेंट किया था, जिसकी कीमत 10 लाख बताई गई।

PM Modi suit

बाद में इस सूट की नीलामी 20 फरवरी 2015 को हुई, जिसमें 47 लोगों ने बोली लगाई और इसे सूरत के रहने वाले लालजीभाई तुलसीबाई पटेल ने ऑक्शन में 4 करोड़ 31 लाख 31 हजार 311 रुपये में खरीदा था। जबकि इस सूट की बेस प्राइस 11 लाख रुपये था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement