पठानकोट पहुंचे मोदी, शहीदों के परिवार से मिलेंगे

author image
Updated on 9 Jan, 2016 at 3:47 pm

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पठानकोट पहुंच गए हैं। वह पठानकोट के एयरबेस में हुए हमले के बाद वहां की स्थिति का मुआयना करेंगे। मोदी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों और घायलों से भी मिलेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे के मद्देनज़र वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए है। कुछ समाचार स्रोतों की माने तो प्रधानमंत्री सीमावर्ती क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण भी कर सकते हैं।

पूरे इलाके को छावनी में तबदील कर दिया गया है। इससे पहले एयरबेस पर आतंकियों के हमले की इस बड़ी वारदात को सुरक्षाबलों द्वारा नाकाम करने के बाद 5 जनवरी को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी पठानकोट पहुंचे थे और वहाँ के हालात का जायज़ा लिया था।


Advertisement

पठानकोट एयरबेस पर 31 दिसंबर को करीबन रात के डेढ़ बजे आतंकियों की टुकड़ियों ने हमला किया था। इस हमले में सुरक्षाबलों ने एयरबेस में घुसे 6 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। इस घटना में 7 जांबाज़ जवान भी शहीद हो गए। NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) मामले की जांच कर रहा है और एयरफोर्स में ही कार्यरत दो कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया है।

हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को आतंकियों के तार पाकिस्तान से जुड़े होने के सबूत सौंपे हैं और जल्द कार्रवाई करने को कहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत द्वारा सबूत सौपे जाने के बाद IB (इंटेलिजेंस ब्यूरो) के चीफ अफताब सुल्तान को सबूतों की जांच के आदेश दिए है।

इसके साथ ही दोनों देशों के आपसी रिश्तों और जांच में पाकिस्तान के सहयोग करने को लेकर भी प्रधानमंत्री नवाज ने बैठक की। पीएम नवाज ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर जंजुआ को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से संपर्क बनाए रहने को भी कहा है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement