कश्मीर हिंसा में मरने वालों की संख्या 32 हुई, PM मोदी ने लिया हालात का जायजा

author image
Updated on 12 Jul, 2016 at 12:15 pm

Advertisement

कश्मीर में हिजबुल आतंकवादी बुरहान वाली की मौत पर भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या 32 हो गई है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक आपात बैठक कर जम्मू-कश्मीर की हालात का जायजा लिया है।

4 अफ्रीकी देशों के दौरे से आज सुबह लौटकर प्रधानमंत्री मोदी ने यह अहम बैठक की।

कश्मीर में आतंकवादी बुरहान वानी के समर्थकों द्वारा लगातार जारी हिंसक प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री को आज आला अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट सौंपी।

इस अहम बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमां स्वराज और शीर्ष सुरक्षा अधिकारी शामिल थे। इससे पहले कश्मीर में बिगड़ती स्थिति को देखते हुए पीएम मोदी के साथ अफ्रीका गए डोभाल कल ही दौर बीच में छोड़कर वापस आ गए थे।

इस बीच, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपना अमेरिका दौरा कार्यक्रम रद्द कर दिया है। वह 17 से 22 जुलाई तक राजनाथ सिंह अमेरिका दौरे पर जाने वाले थे।


Advertisement

जम्मू कश्मीर के चार जिलों अनंतनाग, कुलगाम, शोपियां और पुलवामा में अब तक पूरी तरह कर्फ्यू लगा है। बारामुला, सोपोर और कुपवाड़ा के कुछ इलाकों में भी कर्फ्यू है। राज्य के अन्य इलाकों खानियार, नौहट्टा, रैनावरी, क्रालकुर्द, सफाकदल, मैसिमा, नूरबाग, हब्बाकदल, महाराजगंज तनाव की वजह से हालात बदतर हैं।

इस बीच, कांग्रेस पार्टी ने एक बयान जारी कर कहा है कि पार्टी कश्मीर के मसले पर सरकार के हर कदम का साथ देगी। वहीं, भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने सवाल उठाते हुए कहा है कि बुरहान की मौत पर महबूबा की भूमिका क्या है?

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अफ्रीकी देशों के दौरे के आखिरी दिन केन्या में कहा था कि जो आतंकवादियों को पनाह देते हैं उनकी निन्दा होनी चाहिए।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement