PM मोदी के इस एक छोटे कदम से कई लोगों को सीख लेने की जरूरत है, विडियो हुआ वायरल

author image
Updated on 3 Oct, 2017 at 4:04 pm

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की स्वच्छता को लेकर कितने गंभीर है ये बात किसी से छिपी नहीं है। वह देश को पूर्ण रूप से स्वच्छ बनाने के अपने मिशन पर अग्रणी हैं। इस कड़ी में वह लोगों से अनुरोध भी करते आए हैं कि स्वच्छता बनाए रखें और वह खुद इन बातों का दृंढ़ता से पालन भी करते हैं। इसकी एक तस्वीर हाल ही में रावण दहन के दौरान दिखाई दी, जिसकी विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

दरअसल, दिल्ली के सुभाष पार्क में रावण दहन के कार्यक्रम में पीएम मोदी शामिल हुए थे। इस अवसर पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी मौजूद थे। इस दौरान प्रधानमंत्री और अन्य अतिथियों ने भगवान राम की पूजा-अर्चना की।

पीएम मोदी ने भगवान राम और लक्ष्मण के रूप धारण कर बैठे युवाओं की तिलक लगाकर पूजा की। इसके बाद वहां मौजूद एक शख्स ने उन्हें हाथ पोंछने के लिए टिश्यू पेपर दिया। मोदी ने उससे हाथ पोंछा और आसपास कोई डस्टबिन दिखाई न देने पर उसे अपने कुरते की जेब में डाल लिया।

स्वच्छता के प्रति पीएम मोदी के इस छोटे से ही लेकिन अहम कदम को सोशल मीडिया में काफी सराहना मिल रही है। इसका विडियो लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है।


Advertisement

pm_modi

अमूमन होता क्या है लोग टिश्यू पेपर से हाथ पोछने के बाद उसे जहां तहां जमीन पर फेंक देते हैं। यहां तक कि बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूमने वाले, खुद को एलिट बताने वाले लोग भी कहीं डस्टबिन न दिखाई देने पर सड़क पर ही कूड़ा कचरा फेंक देते हैं। ऐसे लोगों के लिए यह विडियो प्रेरणादायक है।

गौरतलब है कि स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत महात्मा गाँधी के जन्मदिवस 02 अक्टूबर 2014 को को हुई। सरकार ने 2 अक्टूबर 2019, महात्मा गांधी के जन्म की 150 वीं वर्षगांठ तक भारत को खुले में शौच से मुक्त करने का लक्ष्य रखा है।

यहां देखें विडियो:

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement