गंभीर बीमारी से ग्रस्त बच्चे की मदद के लिए आगे आए पीएम मोदी, AIIMS में हो रहा है मुफ्त इलाज

author image
Updated on 8 Jan, 2017 at 3:03 pm

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 साल के एक लड़के के इलाज के लिए मदद को आगे आए हैं। पीएम मोदी की पहल पर गुजरात के 12 साल के पार्थ का दिल्ली के AIIMS में मुफ्त इलाज हो रहा है। पार्थ मस्तिष्क की जानलेवा बीमारी से ग्रस्त है।

पार्थ के पिता ने अपने बेटे के इलाज की सारी उम्मीदें छोड़ दी थी। डीडी न्यूज़ के मुताबिक, अपने बेटे के हर संभव इलाज के लिए उन्होंने घर की सारी जमा-पूंजी, जमीन जायदाद और यहां तक कि पार्थ की मां के गहने तक बेच दिए।

जब पार्थ के पिता को कोई रास्ता नजर नहीं आया, उनके पास कोई विकल्प नहीं बचा, तो उन्होंने अपने बेटे की समस्या के बारे में पीएम मोदी को पत्र लिखने के बारे में सोचा और फिर पत्र लिखकर प्रधानमंत्री कार्यालय भेज दिया।

parth

पार्थ के पिता Youtube

गुजरात के अमरेली जिले का रहने वाला पार्थ ब्रेन की जानलेवा बीमारी सबेक्यूट स्क्लेरोजिंग पेनेनसेफ्लाइटिस (SSPI) से पीड़ित है जो कि काफी कम लोगों को होता है। इस बिमारी का इलाज बेहद  मंहगा और कठिन है।

पार्थ के पिता ने बताया कि उन्हें पार्थ की बीमारी का पता चार महीने पहले ही चला। उन्होंने अमरेली के साथ-साथ अहमदाबाद में सभी विशेषज्ञों से इस बारे में चर्चा की। सभी जगह दिखाने के बाद भी पार्थ की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ।


Advertisement

तब आखिरकार उन्होंने इस मुद्दे पर पीएम  मोदी को पत्र लिखा, साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय को भी पत्र भेजकर पार्थ के इलाज में सहयोग के लिए मदद की गुहार लगाई।

कुछ दिन बाद उनके पास प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से एक पत्र आया, जिसमें कहा गया कि उनके बेटे का इलाज बिना खर्च के दिल्ली के एम्स किया जाएगा।

अब पार्थ का इलाज AIIMS में हो रहा है। अस्पताल की ओर से पार्थ को सभी जरूरी इलाज मुहैया कराया जा रहा है।

पार्थ के पिता ने कहा-

“पीएम के भरोसे के बाद अब पार्थ का AIIMS में पूरी तरह मुफ्त इलाज हो रहा है। हमें न सिर्फ आर्थिक मदद मिली, बल्कि पीएम ने हमारा हौसला भी बढ़ाया।”

parth

AIIMS में पार्थ के साथ उसकी मां Youtube

AIIMS की न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंट की डॉ. शेफाली गुलाटी ने कहा है कि पार्थ की बीमारी बहुत गंभीर है, उसका हरमुमकिन इलाज किया जा रहा है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement