राजन की देशभक्ति किसी से कम नहीं; पीएम मोदी ने स्वामी की टिप्पणी को किया खारिज

author image
Updated on 27 Jun, 2016 at 6:20 pm

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन और वित्त मंत्रालय के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों पर हमलों को खारिज करते हुए इसे ‘अनुचित’ बताया।

टाइम्स नाउ टीवी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में प्रधानमंत्री ने कहा कि राजन की देशभक्ति किसी से कम नहीं है। मोदी ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि राजन किसी पद पर रहें या नहीं रहें, लेकिन वह भारत की सेवा करना जारी रखेंगे।

साथ ही उन्होंने सुब्रमण्यम स्वामी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘अगर कोई खुद को व्यवस्था से उपर समझता है तो यह गलत है।’

गौरतलब है कि स्वामी इन दिनों वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित रघुराम राजन, मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम और आर्थिक मामलों के सचिव शशिकांत दास को लगातार निशाने पर लेते रहे हैं। हालांकि, स्वामी ने जेटली का नाम नहीं लिया था।

साक्षात्कार के क्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहाः


Advertisement

‘‘चाहे ये मेरी पार्टी में हो या नहीं, मेरा मानना है कि ये चीजें अनुचित हैं। प्रचार पाने की इस लालसा से कभी भी देश का भला नहीं होगा। लोगों को बहुत जिम्मेदारी के साथ व्यवहार करना चाहिए। अगर कोई खुद को व्यवस्था से उपर समझता है तो ये गलत है।’’

साक्षात्कर्ता पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने स्वामी का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री मोदी से इस संबंध में सवाल किया था।

भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री से पूछा गया कि क्या राजन के पद से हटने से विदेशों में भारतीय अर्थव्यवस्था की छवि प्रभावित होगी या इससे निवेश को नुकसान होगा।

इसके जवाब में मोदी ने कहा कि अगर 2014 में उनके सत्ता संभालने के बाद तीन महीने तक की खबरें याद हों तो इस बारे में अनेक लेख लिखे गए थे कि क्या राजन को इस पद पर बनाए रखा जाएगा या नहीं, जिस पर उनकी नियुक्ति संप्रग सरकार ने की थी।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement