Advertisement

फैशन की दुनिया में जलवे बिखेर रही हैं ये 8 भारतीय प्लस साइज़ मॉडल्स

1:47 pm 20 Apr, 2018

Advertisement

मॉडल बनने का मतलब है आपके पास छरहरी काया होनी चाहिए यानी स्लिम ट्रिम बॉडी, मोटी लड़कियां तो मॉडलिंग के बारे में सोच भी नहीं सकती, क्योंकि ग्लैमर इंडस्ट्री में एंट्री की पहली शर्त ही है लड़की का दुबला-पतला होना। मगर अब लोगों की सोच शायद थोड़ी बदल रही है, तभी तो प्लस साइज़ यानी कुछ मोटी लड़कियां फैशन वर्ल्ड में अपना नाम कर रही हैं। मॉडलिंग के साथ ही ये लड़कियां ब्लॉगिंग के ज़रिए दूसरों को ये संदेश भी दे रही हैं कि अपने शरीर से प्यार करिए।

 

1. टिंडर बादेशा

टिंडर पंजाबी अमेरिकन मॉडल है। उन्हें देखकर शायद आम लोगों को हैरानी होगी कि इतनी मोटी और सांवली लड़की कैसे सफल मॉडल बन गईं। टिंडर फैशन इंडस्ट्री में बहुत लोकप्रिय हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी अच्छी-खासी है। वह अमेरिका की पहली प्लस साइज इंडियन मॉडल हैं। टिंडर अमेरिका की कई मैग्ज़ीन कवर और टीवी विज्ञापन में नज़र आ चुकी हैं।

2. अंजना बापट

अंजना न सिर्फ मॉडल, बल्कि एक्टर और बेले डांसर भी हैं। अंजना में वो सब खूबियां है जो 21वीं सदी की किसी लड़की में होनी चाहिए। उनका डांस देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे कि इतनी मोटी होने के बाद भी वो इतना अच्छा डांस कैसे कर लेती हैं।  अंजना ने पहले लोगों की बातें सुनकर वज़न कम करने की कोशिश की, मगर वो कामयाब नहीं हुई। इसके बाद उन्हें अपने अंदर की सुंदरता का एहसास हुआ और अपने शरीर को उसी रूप में प्यार करने लगीं।

3. पायल सोनी

पायल सोनी मॉडलिंग इंडस्ट्री की मशहूर प्लस-साइज मॉडल है और शायद उनके सबसे ज़्यादा इंस्टाग्राम फॉलोअर भी हैं। वह 2017 में मिस कर्वी क्वीन का खिताब जीत चुकी हैं। 23 साल की मुंबई की पायल सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं। पायल को स्कर्ट, डेनिम और ग्राफिक टीशर्ट बहुत पसंद है।

4. इशलीन सेठी


Advertisement

आत्मविश्वास से भरपूर, कर्वी बॉडी वाली इशलीन बहुत इंटेलिजेंट भी हैं। 5-9 इंच की इश्लीन प्लस साइज़ फैशन इंडस्ट्री का मशहूर चेहरा हैं। वह कई ब्रांड का विज्ञापन भी कर चुकी हैं और इंडियन आउटफिट में इशलीन बहुत कमाल की दिखती हैं।

5. नेहा पारुलकर

नेहा प्ल्स साइज़ होने के बावजूद बहुत खूबसूरत हैं। नेहा के मुताबिक सुंदरता का शरीर के आकार से कोई लेना-देना नहीं हैं। शायद इसी सोच के कारण वो खुद को इतनी अच्छी तरह कैरी करती हैं कि हर कोई हैरान रह जाएगा।

6. आशना भागवानी

आप जैसे हो वैसे ही खुद को प्यार करो आशना की लाइफ का यही फंडा है। बेहद खूबसूरत आशना पुणे की रहने वाली हैं। आशना को देखकर प्लस साइज़ लड़कियों के बारे में आपकी सोच बदल जाएगी। आशना सफल मॉडल हैं।

7. तन्वी गीता

चब्बी गालों वाली तन्वी प्लस साइज़ फैशन इंडस्ट्री का ब्रांड बन चुकी हैं। फैशन स्टाइलिस्ट तन्वी  का ब्लॉग काफी लोकप्रिय है। उनके इंस्टाग्राम फॉलोअर भी काफी हैं और उनका डांस देखकर तो यकीनन आप अपने होश खो बैठेंगे।

8. वर्निका जैन

मिस पल्स साइज़ नॉर्थ इंडिया 2017 का खिताब जीतने वाली वर्निका जैन अवदीरा कोलैबोरेशन की को फाउंडर हैं। यह दरअसल भावी मॉडल्स का एक ग्रुप है। बेहतरीन मॉडल वर्निका को अपने बढ़े हुए वज़न से कभी परेशानी नहीं हुई, इसे लेकर वो बहुत सकारात्मक हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement