ये हैं पहली भारतीय प्लस साइज मॉडल, इनके सामने जीरो फिगर वाली लड़कियां लगेंगी फिसड्डी

Updated on 1 Feb, 2018 at 9:57 am

Advertisement

प्लस साइज का मजाक बनाया जाता रहा है और जीरो फिगर वाली लडकियां खुद को रेस में आगे समझती रही हैं। लेकिन ऐसे सोचने वालों के दिन लदने वाले हैं। ब्रिटेन में रहने वाली इस भारतीय मॉडल को देखकर सोच बदलते देर नहीं लगेगी कि प्लस साइज वाली लडकी भी खूबसूरत मॉडल हो सकती हैं।

आप खुद ही देख लीजिये। ये हैं पहली भारतीय प्लस साइज मॉडल!

View this post on Instagram

@yoursclothinguk Totally In Love With Their Swim Wear ❤️ #bishamberdas #yoursclothing @yoursmiddleeast


Advertisement

A post shared by Bishamber Das (@bishamberdas) on

इस 26 साल के प्लस साइज मॉडल का नाम बिशम्बर दास है। ये न सिर्फ खूबसूरत हैं, बल्कि तेज दिमाग की भी हैं। इन्होंने मात्र 22 साल की उम्र में मजिस्ट्रेट बनने का कीर्तिमान स्थापित किया। लोग इनके प्लस साइज का मजाक उड़ाया करते थे, लेकिन इन्हें खुद पर भरोसा था।

बिशम्बर ने 2014 में मॉडलिंग शुरू कर दी और प्लस साइज होने के वाबजूद ब्यूटी पेजेंट मिस इंडिया यूरोप में भाग लेकर दूसरा स्थान प्राप्त किया। यहां 9 देशों की 30 कंटेंस्टेंट्स के साथ कंपीट किया। इनका जीवन ढेर सारे उतार-चढ़ाव से भरा हुआ है। इसका खुलासा इन्होंने अपने एक इंटरव्यू में किया है।

बिशम्बर ने कहाः

“मेरे पिता शराबी थे और शराब पीकर मेरी मां के साथ मार-पीट किया करते थे। ये सब मुझसे सहन नहीं हो पाता था। लिहाजा मैं अधिक स्नैक्स खाती थीं और यह मेरी आदत बन गई। इससे धीरे-धीरे मैं मोटापे की शिकार हो गई।”

बिशम्बर भारतीय मूल की पहली प्लस साइज मॉडल हैं। उनके अनुसार जब वे 15-16 साल की हुई और मां के साथ गुरुद्वारे या दूसरे किसी इवेंट में जाती थीं तब लोग अक्सर कहते थे ‘आपकी बेटी बहुत सुंदर है।’

बिशम्बर का मानना है कि हमारे शरीर का साइज हमारी ब्यूटी और आत्मविश्वास को स्पष्ट नहीं करता। ब्यूटी का मतलब अपने आप में कंफर्टेबल और खुद पर विश्वास होना है।

View this post on Instagram

💕 #RealArtz #BishamberDas

A post shared by Bishamber Das (@bishamberdas) on

View this post on Instagram

🌺🌺🌺 #BishamberDas

A post shared by Bishamber Das (@bishamberdas) on

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement