इस युवक ने पिज्जा के प्यार में छोड़ दिया खूंखार आतंकी संगठन ISIS का साथ

author image
Updated on 12 Aug, 2016 at 9:54 pm

Advertisement

कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से जुड़े एक युवक ने पिज्जा के प्यार में ISIS का साथ छोड दिया है।

इस संगठन के लिए काम करने वाले इतने सख्त होते हैं कि वे किसी भी कीमत पर संगठन को छोडने के बारे में सोच भी नहीं सकते। इस को छोड़ चुके इस युवक की पहचान इमरान रब्बानी के तौर पर हुई है।

Imran Rabbani

इमरान रब्बानी mirror

इस रिपोर्ट के मुताबिक, पिज्जा के लिए अपने प्यार को जाहिर करते हुए अमेरिका के 17 वर्षीया इमरान रब्बानी ने कहा कि वह खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को छोड़ रहा है और अब वह एक आतंकी बनने के बारे में कभी नहीं सोचेगा।

इमरान के IS को छोड़ने के फैसले से एक दिन पहले ही इमरान को आतंकवाद विरोधी जासूसी करने का दोषी पाया गया, जिसमें कोर्ट ने उसे 20 महीने की सजा सुनाई है।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान उसने जज को बताया कि ISIS के द्वारा आतंकवादी बनाए गए सलेह नाम के एक शख्स के साथ समय बिताने के दौरान उसे महसूस हुआ कि उसकी अपनी पहचान खत्म हो गई है।


Advertisement

आगे कोर्ट में उसने कहा कि वह अपने अतीत को बदल नहीं सकता। अतीत में जो कुछ भी उसने किया उसकी जिम्मेदारी लेते हुए उसने कहा कि उसने अपने अतीत से काफी कुछ सीखा है।

अब इमरान अपना ध्यान किचन में लगा रहा है। इमरान को खाना बनाना अच्छा लगता है। उसे पारंपरिक व्यंजन बनाना और सीखना पसंद है। इसमें भी इमरान को पिज्जा बनाने का खास शौक है।

रब्बानी ने कोर्ट को बताया कि वह आगे अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए कॉलेज जाना चाहता है और उसने भविष्य में अपना रेस्टोरेंट खोलने की भी इच्छा जताई है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement