दुनिया के सबसे तेज इंसान को एक फुटबॉलर ने दी रेस की चुनौती, जानिए क्या है मामला

author image
Updated on 4 Dec, 2016 at 6:39 pm

Advertisement

दुनिया के सबसे तेज इंसान कहे जाने वाले जमैका के धावक उसेन बोल्ट को एक फुटबॉलर ने चुनौती दी है।

जर्मन फुटबॉलर पियरे एमरिक ऑबमेयांग का दावा है कि वह तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बोल्ट को रेस के मैदान पर पटखनी दे सकते हैं।

जिस तरह बोल्ट रेसिंग लाइन के बेताज बादशाह हैं, ठीक उसी तरह एमरिक भी फुटबॉल मैदान पर अपनी तेजी के लिए जाने जाते हैं। उनको फुटबॉल की दुनिया का सबसे तेज खिलाड़ी माना जाता है। उन्होंने बोल्ट को उनके साथ 30 मीटर की रेस में अपने साथ दौड़ने की चुनौती दी है।

27 वर्ष की उम्र के पियरे फुटबॉल के मैदान पर 30 मीटर की दौड़ केवल 3.7 सेकेंड में पूरी कर चुके हैं। इस लिहाज से वह बोल्ट से आगे रहेंगे, क्योंकि वर्ष 2009 में बोल्ट ने 100 मीटर की दौड़ में जो रिकॉर्ड बनाया था, उस रेस में 30 मीटर की दूरी तय करने में उन्होंने अधिक समय लिया था।

एक साक्षात्कार में फुटबॉलर पियरे ने कहा है कि वह बोल्ट का इन्तजार कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह एक दिन साथ-साथ दौड़ेंगे। वहीं, दूसरी तरफ बोल्ट ने इस चुनौती का जवाब देते हुए कहा है कि लोग उन्हें चुनौती देते रहते हैं, हालांकि पियरे जानते हैं कि वह उनसे जीत नहीं सकते।


Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की ताकीद की जा रही है कि उसेन बोल्ट डॉर्टमंड फुटबॉल क्लब में प्रैक्टिस के लिए जाएंगे। हो सकता है कि तब दोनों खिलाड़ियों के बीच यह दौड़ हो जाए।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement