तस्वीरेंः अयोध्या में कभी नहीं दिखा ऐसा नजारा, दीयों की रोशनी में नहाया सरयू तट

Updated on 19 Oct, 2017 at 5:24 pm

Advertisement

अयोध्या में इस बार अद्भुत नजारा देखने को मिला। भगवान राम की नगरी में दीपोत्सव का त्यौहार खास तरीके से मनाया गया। 1.87 लाख दीयों की रोशनी में सरयू तट नहा गया और इस नयनाभिराम दृश्य को देखने के लिए लाखों की संख्या में लोग मौजूद थे।

अयोध्या के प्रसिद्ध सरयू नदी के तट पर राम की पैड़ी और इसके आसपास टिमटिमाते हजारों दीए भव्य और मोहक मंजर की गवाही दे रहे थे।

इन दीयों के जरिए त्रेता युग के उस गौरव गाथा की झलक पेश की गई, जो हमारे स्मृतियों में रची-बसी रहेंगी। लंका विजय के बाद अयोध्या नगरी में भगवान राम की वापसी की घटना को एक बार फिर जीवन्त करने का मोहक प्रयास किया गया।


Advertisement

विश्व रिकॉर्ड

राम की पैडी पर एक लाख 71 हजार दीप प्रज्ज्वलित कर विश्व रिकॉर्ड बनाने के लक्ष्य रखा गया था। अब गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड्स के अधिकारी ड्रोन के जरिये इन दीपों को गिनकर आगे की कार्रवाई करेंगे।

इससे पहले, रामकथा पार्क में हेलीकाप्टर से पहुंचे भगवान राम, सीता और लक्ष्मण का पात्रों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत वंदन किया और फिर श्री राम का राज्याभिषेक किया गया। एक हेलीकाप्टर ने पुष्पवर्षा की।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक, केंद्रीय मंत्रियों महेश शर्मा तथा के. जे. अल्फोंस के साथ-साथ हजारों लोग इस आध्यात्मिक क्षण के साक्षी बने।

सरयु तट पर आरती करते हुए मख्यमंत्री आदित्यनाथ।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement