लो जी अब शगुन के लिफ़ाफ़े और गुलदस्तों का ज़माना गया, अब गिफ्ट में जोड़ों को मिला रहा है पेट्रोल

Updated on 19 Sep, 2018 at 7:45 am

Advertisement

शादी समारोह में आमतौर पर आपने लोगों कों शगुन में पैसे देते देखा होगा, कोई ज़्यादा करीबी हो तो लोग इस खुशी के मौके पर कई महंगे तोहफे भी देते हैं। लेकिन हाल ही में तमिलनाडु में जोड़ों की शादी के मौके पर उनको गुलदस्ते और शगुन के लिफाफे नहीं, बल्कि गिफ्ट में पेट्रोल मिला। यहां दो ऐसी शादियां हुई जिसमें दुल्हे के दोस्तों ने नवविवाहित दंपति को उपहार में पेट्रोल दिया।

 

है न ये बात हैरान करने वाली। अब आपके मन में भी ये सवाल गोते लगा रहा होगा कि आखिर दोस्तों ने इस शुभ अवसर पर दंपति को पेट्रोल ही क्यों दिया। तो इसके पीछे वजह है पेट्रोल की बढ़ती कीमतें।

 

इन दिनों तमिलनाडु में पेट्रोल की कीमत 85.15 रुपय प्रति लीटर पहुंच गई है।  यही वजह है कि राज्य में पेट्रोल इस वक्त अति बहुमूल्य बन चुका है। जिसे देखते हुए दोस्तों ने शादी के मौके पर दंपत्ति को तोहफे में 5 लीटर पेट्रोल गिफ्ट कर दिया।

 

तमिल टीवी चैनल ‘पुथिया तलाईमुरई’ की खबर के मुताबिक, जिस वक्त नव विवाहित दंपति मेहमानों का अभिवादन कर रहे थे, ठीक उसी वक्त दूल्हे के दोस्त वहां पांच लीटर पेट्रोल लेकर पहुंच गए। चारों तरह ठहाकों के बीच युवक ने इस अनूठे उपहार को स्वीकार किया।


Advertisement

 

इसी तरह एक अन्य शादी में भी लोगों ने नवविवाहित जोड़े को शादी के मौके पर पेट्रोल दे डाला। इस दंपति को शादी में आए लोगों ने 2 लीटर पेट्रोल दिया। माना जा रहा है कि सरकार को पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बारे में अवगत कराने के लिए लोग इस तरह अपनी बात सामने रख रहे है।

 

 

बता दें कि देशभर में प्रेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं, जिसको लेकर विपक्षी पार्टी लगातार सरकार पर लगातार नीशाना साध रही है। ऐसे में तेल की बढ़ती कीमतों का खामियाज़ा सरकार को आने वाले समय में भुगतना पड़ सकता है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement