अस्पताल में ‘थैला भर मच्छर’ लेकर पहुंचा परिवार, हो गया गिरफ्तार

Updated on 21 Sep, 2017 at 1:58 pm

Advertisement

पाकिस्तान के पेशावर में एक अजीब घटना देखने को मिली है। यहां अस्पताल में बीमारी फैलाने वाले मच्छर छोड़ते एक परिवार को पकड़ा गया है। अस्पताल के कर्मचारी ने उन्हें जान-बूझकर ऐसा करते पाया। पता लगाना बाकी है कि ये कौन लोग हैं, जो इस तरीके से नुकसान पहुंचाना चाहते हैं।


Advertisement

डॉन की रिपोर्ट में कहा गया है कि वायरस फैलाने वाले मच्छरों को प्लास्टिक की थैली में लाकर अस्पताल में छोड़ने जैसी शातिराना हरकत करते एक परिवार को पेशावर के अस्पताल में पकड़ा गया। अस्पताल निदेशक डॉ. शहजाद अकबर ने मीडिया को बताया कि बीमारी फैलाने वाले खतरनाक मच्छरों को बैग में पैक करके लाया गया और उसे अस्पताल में छोड़ दिया गया। माना जा रहा है कि अस्पताल में दाखिल मरीजों में वायरल बीमारी फैलाने को ऐसा किया गया है। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।

इस बैग का परीक्षण किया जा रहा है। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं अव्यवस्था फैलाने वाले किसी गिरोह का इसमें हाथ तो नहीं। गिरफ्तार किए गए परिवार को पूछताछ के बाद सख्त हिदायद देकर छोड़ दिया गया है।

गौरतलब है कि स्थानीय सरकार ने क्षेत्र में मच्छरों वाले बीमारी, खासकर डेंगू के लिए स्वास्थ्य इमरजेंसी घोषित कर रखा है। ऐसे में बैग में भरकर हानिकारक मच्छर को अस्पताल में छोड़ना चिंता की बात है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement