अब बुमराह पर सवाल, इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा- टेस्ट क्रिकेट के लायक नहीं हैं जसप्रीत

Updated on 30 Jan, 2018 at 2:07 pm

Advertisement

जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का एक महत्वपूर्ण सदस्य माना जाता है। भारतीय क्रिकेट दिग्गज सहित प्रशंसकों का मानना है कि बुमराह गेन्दबाजी के मामले में सही साबित हो रहे हैं। उनकी प्रशंसा की जा रही है। बुमराह ने हाल में ही प्रशंसकों को अपने बारे में सही साबित किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह हिट साबित रहे थे। उन्होंने अपनी दमदार गेन्दबाजी से दक्षिण अफ्रीका की पारी को 194 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई थी। यह दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच था।

 

हालांकि, अगर वैश्विक स्तर पर बात करें तो जसप्रीत बुमराह के लिए अलग-अलग तरह की बातें हो रही हैं। यहां तक कि बुमराह की गेन्दबाजी स्किल पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

 


Advertisement

जसप्रीत बुमराह की गेन्दबाजी टेक्निक व स्किल पर सवाल उठाए हैं वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेन्दबाज माइकल होल्डिंग ने।

 

होल्डिंग का कहना है कि जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम में नहीं शामिल करना चाहिए, वह टीम में खेलने लायक नहीं हैं।

होल्डिंग कहते हैंः

“जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। वह नई गेंद से वहां की विकेटों पर गेंदबाजी करने लायक नहीं हैं। नई गेंद का बेहतर इस्तेमाल जसप्रीत बुमराह से बेहतर भुवनेश्वर कुमार कर सकते हैं। उनके पास भले ही रफ्तार न हो, लेकिन वह नई गेंद का प्रयोग करना बखूबी जानते हैं।”



होल्डिंग ने यह कहते हुए पूरे मामले को हवा दी है कि अगर वह टीम इंडिया के कप्तान होते तो फिर बुमराह को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं करते। वह साफ कहते हैं कि बुमराह आगे गेंद फेंकने में सक्षम नहीं हैं।

माइकल होल्डिंग के मुताबिक, इंग्लैंड की पिच दक्षिण अफ्रीका की पिच से बिलकुल अलग होगी। बदले हालात में ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी वहां के पिचों पर अच्छे गेंदबाज साबित हो सकते हैं। उन्होंने हालांकि, जसप्रीत बुमराह को पूरी तरह दरकिनार कर दिया।

वैश्विक क्रिकेट में माइकल होल्डिंग एक जाना-माना नाम है। 70 और 80 के दशक में विपक्षी बल्लेबाजों के लिए होल्डिंग एक बुरा सपना सरीखा साबित होते थे। उनकी गेन्दें आग उगलती थीं।

63 वर्षीय होल्डिंग ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और अब कमेंटेटर की भूमिका में हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement