धारावाहिक CID के कलाकार एक एपिसोड के लिए लेते हैं इतने लाख, एसीपी प्रद्युमन की फीस है सबसे ज्यादा

Updated on 31 Aug, 2018 at 12:36 pm

Advertisement

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला शो ‘CID’ लॉन्गेस्ट रनिंग शो का खिताब  हासिल कर चुका है। 90 के दशक में शुरू हुए इस शो को पिछले 20 सालों से दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। हर शनिवार और रविवार को रात 10 बजे सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले इस शो को आज भी लोग काफी उत्साह से देखते हैं। टीवी जगत के इतिहास में इस शो ने एक अदभुत मिसाल कायम की है। शो में एसीपी प्रद्युमन और दया के किरदार को भला कौन नहीं जानता । इस शो की खास बात ये है कि इतने सालों में भी शो की लोकप्रियता जरा भी कम नहीं हुई है।

‘CID’ शो बहुचर्चित कलाकर पिछले 20 वर्षों से इस शो से जुड़े हुए हैं, जिसमें आदित्य श्रीवास्तव, दयानंद शेट्टी, श्रद्धा मुसले, नरेंद्र गुप्ता  जैसे कई कलाकार शामिल है। वैसे तो आप सीआईडी सीरियल के ज्यादातर एक्टर्स के किरदारों और स्टाइल के बारे में जानते ही होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि वर्षों से इन किरदारों को निभा रहे ये एक्टर्स एक एपिसोड के लिए कितना पैसा लेते हैं।

डॉ. तारिका– श्रद्धा मूसले

‘सीआईडी’ शो में डॉ. तारिका का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस श्रद्धा मुसले एक मॉडल और एक्ट्रेस हैं। कई वर्षों से इस किरदार को निभा रहीं श्रद्धा फिलहाल टीवी शो ‘पोरस’ में महा नंदिनी का रोल प्ले कर रही हैं । ‘CID’ शो में उनके किरदार को दर्शकों ने हमेशा से ही काफी पसंद किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रद्धा धारावाहिक ‘सीआईडी’ के एक एपिसोड के लिए 40 हजार रुपये लेती हैं।

 


Advertisement

फ्रेडरिक्स– दिनेश फडणिस

धारावाहिक ‘सीआईडी’ में असिस्टेंट इंस्पेक्टर का किरदार निभाने वाले फ्रेडरिक्स को दर्शक फ्रेडी के नाम से भी जानते हैं। इस कलाकार का असली नाम दिनेश फडणिस है। दिनेश एक बेहतरीन कॉमेडियन और राइटर हैं। वो ‘सरफरोश’ और ‘मेला’ जैसी फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं। सीआईडी के एक एपिसोड के लिए वो 70-80 हजार रुपये लेते हैं।

 

डॉ. सांलुके– नरेंद्र गुप्ता

शो में डा.सांलुके का किरदार निभाने वाले एक्टर का नाम नरेंद्र गुप्ता है। सीआईडी के हर एपिसोड में वो नजर आते हैं। नरेंद्र गुप्ता सीआईडी के अलावा कई अन्य टीवी सीरियल्स में भी काम कर चुके हैं, लेकिन उन्हें खास पहचान इस शो से ही मिली है। उनके एक एपिसोड की फीस 40 हजार रुपये है।

 

सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत- आदित्य श्रीवास्तव

दो दशक से सीआईडी में इंस्पेक्टर अभिजीत का किरदार निभाने वाले एक्टर आदित्य श्रीवास्तव एक जाने माने अभिनेता है। टीवी के साथ-साथ वो कई फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं। सीआईडी में एक एपिसोड के लिए उन्हें 80 हजार से 1 लाख रुपये तक की फीस दी जाती है।

 

इंस्पेक्टर दया- दयानंद शेट्टी

दया एक ऐसे सुपरकॉप है जिनका नाम बच्चों से लेकर बड़ों तक की जुबान पर चढ़ा हुआ है। ‘सीआईडी’ शो में दया का किरदार एक्टर दयानंद शेट्टी निभाते हैं। बीते 20 साल से लगातार वो इस शो से जुड़े हुए हैं। इस शो ने उन्हें एक खास पहचान दिलाई है। हर एपिसोड के लिए दयानंद करीब 1 लाख रुपये लेते हैं।

 

एसीपी प्रद्युमन –  शिवाजी साटम

शायद ही कोई टीवी प्रेमी होगा जिसने एसीपी प्रद्युमन का नाम न सुना हो। सीआईडी के शो को इस मुकाम तक लाने वाले एक्टर शिवाजी साटम आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। एक साक्षात्कार के दौरान शिवाजी साटम ने कहा था कि उन्हें खुद इस बात का यकीन नहीं हैं कि शो में काम करते हुए उन्हें 20 साल हो गए हैं। एसीपी का रोल निभाने वाले शिवाजी एक एपिसोड का लगभग 5 लाख रुपये लेते हैं।

 

स्रोत- msn


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement