हेलमेट चालान से बचने के लिए इस बाइक सवारों ने अपनाया अजीब रास्ता, यह शर्म की बात है

Updated on 29 Jun, 2018 at 6:47 pm

Advertisement

सड़क पर जो नियम लागू होते हैं उनमें बहुतायत लोगों की सुरक्षा को देखकर ही होते हैं। हालांकि, लोग लापरवाही की हद से गुजरने से भी गुरेज नहीं किया करते। ऐसे में हालिया एक विडियो ने जुगाड़ का जो पाठ पढ़ाया है, वह बेहद हास्यास्पद है। वैसे भी हमसे जुगाड़ तकनीक में कोई लोहा नहीं ले सकता। यहां तक कि इस मामले में सारे देश घुटने टेकते नजर आते हैं।

 

 

जब लोग ट्रैफिक पुलिस से दो-चार होते हैं तभी उन्हें नियम याद आते हैं। चालान कटने से बचने के इतने बहाने बनाए जाते हैं कि घोर आश्चर्य होता है। यहां एक ऐसा विडियो लेकर आए हैं जो न केवल आपका मनोरंजन करेगा, बल्कि ये आपकी आंखें ही खोल देंगी। जुगाड़ तकनीक और तर्कों के शूरवीर बिना हेलमेट के पुलिस के सामने से निकलते रहे और पुलिस है कि उनका बाल भी बांका न कर सकी।

 

 

नियम के अनुसार, अगर बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाते दिखे तो चालान कट सकता है। लेकिन यहां पुलिस को देखते ही बाइकरों ने नीचे उतरकर उसे ठेलते हुए पुलिस के सामने से ले गए। ये लोग बिना हेलमेट के थे और पुलिस विवश होकर ताकती रही। ये विडिओ इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। नियम की धज्जियां उड़ाने के ऐसे वाकये सदियों में देखने को मिलते हैं।


Advertisement

 

 

वाकई एक से एक टैलेंटेड लोग भरे-पड़े हैं। इनके चरण-वंदन से ही ज्ञान के कपाट एकदम से खुल जा सकते हैं। महज एक हेलमेट जो कि खुद की सुरक्षा करेगा उसके लिए ऐसा जघन्य काम करने की प्रशंसा करूं या आलोचना समझ से परे है। खुद ही आप देखकर तय करें कि क्या किया जा सकता है! हमें कमेंट कर जरूर बताएं कि इनको छोड़ दिया जाना चाहिए या फिर जोरदार संदेश देने के लिए दण्डित किया जाना चाहिए।

 

यहां विडियो देखकर इस कमाल की तरकीब से वाकिफ हो सकते हैं!

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement