मुंबई में चलती ट्रेन से महिला पर थूक दिया गुटखा, यह बेहद शर्मनाक है

Updated on 28 Aug, 2018 at 7:17 pm

Advertisement

एक ओर जहां हम स्वच्छ भारत के नारे लगा रहे हैं वहीं दूसरी ओर ऐसा एक मामला देखने को मिला है जो बेहद शर्मनाक है। मुंबई के बोरिवली रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से किसी ने महिलाओं पर गुटखा थूककर घिनौनी सोच का परिचय दिया है। ऐसे में महिलाओं की सुरक्षा का सवाल आज भी मुंह बाए खड़ा है। वहीं, पुलिस अब उस शख्स की तलाश कर रही है।

 

 

गुटखा खाकर थूकने से दो महिलाओं के न केवल कपड़े गंदे हुए बल्कि मानसिक चोट भी लगी है!

 

 

इस शर्मनाक हरकत की शिकार पेशे से रिसर्च एनालिस्ट संजना राव अपने ऑफिस से घर जा रही थी। वे अपने एक मित्र के साथ प्लेटफ़ॉर्म नंबर 7 पर जा रही थी। थूकने वाले लोग ट्रेन के दरवाजे पर लटक रहे थे। ये संभव है कि ऐसा गलती से हो गया हो, लेकिन संजना इसे जानबूझ कर किया हरकत मान रही हैं।

 

 


Advertisement

संजना राव का कहना हैः

“ये कोई पहली बार नहीं है जब मुझे इस हरकत का शिकार होना पड़ा है। एक बार पहले भी ऐसा हो चुका है और तब मैं उसे गलती जानकर ही भुला दिया। लोकल ट्रेनों में भी ऐसी हरकतों को रोकने के लिए पुलिस की तैनाती जरूरी है।”

 

 

आज जब देश में स्वच्छता के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है वहां ऐसी घटना हतोत्साहित करती हैं। इस घटना से गुटखा जैसे उत्पादों की कारगुजारी को सामने लाती है। ये सच्चाई है कि गुटखा खाने वाले लोग थूकते हैं और साफ़-सुथरी जगहों को खराब कर डालते हैं। संजना ने ऐसे उत्पादों को बंद करने की भी मांग की है।

 

 

पश्चिम रेलवे के सीनियर डिविजन सिक्योरिटी कमिश्नर अनूप शुक्ला की मानें तो आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। हम इस घटना की घोर निंदा करते हैं!

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement