जब आम लोगों के इन फर्ज़ी दावों ने उड़ाई बॉलीवुड सितारों की नींद

Updated on 7 Jan, 2018 at 11:56 am

Advertisement

बॉलीवुड सितारों को भले ही बहुत दौलत व शोहरत मिलती है, लेकिन इसके एवज़ में उन्हें भी बहुत कुछ खोना पड़ता है, जैसे प्राइवेसी। वो जहां भी जाते हैं फैन्स की भीड़ उन्हें घेर लेती है। तभी तो छुट्टियां मनाने के लिए उन्हें विदेश जाना पड़ता है, क्योंकि भारत में तो शायद ही कोई ऐसी जगह हो, जहां लोग उन्हें पहचानते न हों। इतना ही नहीं कई बार झूठी खबरों, अफवाहों व विवादों की वजह से भी इन सितारों के रातों की नींद उड़ जाती है। जैसा कि आजकल ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ हो रहा है।

हाल ही में एक 29 वर्षीय व्यक्ति ने अचानक से मीडिया के सामने यह दावा किया है कि ऐश्वर्या राय बच्चन उसकी मां है। आंध्र प्रदेश के इस लड़के का कहना है कि ऐश्वर्या ने उन्हें आईवीएफ के ज़रिए जन्म दिया था। संगीथ कुमार नामक इस शख्स के मुताबिक, उसका जन्म 1988 में लंदन में हुआ। हैरानी की बात तो ये है कि उस वक़्त ऐश की उम्र महज़ 14 साल थी। 1994 में वो मिस वर्ल्ड बनी थीं। आप आप खुद ही समझ जाइए कि इस शख्स की बेतुक बातों में कितनी सच्चाई है।

शाहिद कपूर

 


Advertisement

शाहिद कपूर को भी अपनी ज़िंदगी में एक बार बेहद शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था, जब स्वर्गीय एक्टर राजकुमार की बेटी वास्तविकता ने खुद को शाहिद की पत्नी बताया था। यह वाकया 2012 का है। वास्तविकता शाहिद की बहुत बड़ी फैन थी और उन्हें हमेशा फॉलो करती रहती थी। इतना ही नहीं, कई बार वह उनकी शूटिंग लोकेशन पर भी पहुंच जाती थी। एक बार तो वह शाहिद के घर भी पहुंच गई, जिसके बाद शाहिद ने पुलिस में शिकायत करके मामले को खत्म किया।

रवीना टंडन

 

साल 2014 में रवीना के एक पागल फैन ने दावा किया कि वो अभिनेत्री का पति है। इसके बाद रवीना टंडन ने इस शख्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई., क्योंकि वह उनके घर पर पत्थर फेंकता था और उसने रवीना के पति अनिल थडानी पर हमला करने की भी कोशिश की।



अभिषेक बच्चन

 

अभिषेक बच्चन ने भले ही बहुत हिट फिल्में नहीं की है, फिर भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। वर्ष 2007 में जाह्नवी कपूर नाम की एक मॉडल ने दावा किया था कि उनकी अभिषेक से शादी हो चुकी है। इतना ही नहीं, अभिषेक की शादी के ही दिन उसने अपनी नस काट ली थी। मॉडल का दावा था कि वे दस फिल्म की शूटिंग के दौरान मिले थे और एक निजी समारोह में अभिषेक ने उनसे शादी की थी। दस फिल्म में यह मॉडल बैकग्राउंड डासंर थी।

शाहरुख ख़ान

 

नकली पति-पत्नी ही नहीं मां भी सामने आ चुकी है। 1996 में महाराष्ट्र के लातुर जिले की एक महिला ने दावा किया कि वो बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की मां हैं। इस महिला ने कोर्ट में अपील भी की कि 1960 में जब वो मुंबई आई थी, तो उसका बच्चा गुम हो गया था, हालांकि बाद में ये केस खारिज कर दिया गया।

प्रसिद्ध होने के लिए लोग किस हद तक जा सकते हैं, अब आप खुद ही इसका अंदाज़ा लगा लीजिए। साथ ही यह भी जान लीजिए कि प्रसिद्धि अपने साथ कैसी-कैसी मुसीबत ला सकती है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement