Paytm के सीईओ ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए दान किए 10 हजार रुपए, ट्विटर पर लोग लगा रहे लताड़

author image
Updated on 21 Aug, 2018 at 12:27 pm

Advertisement

केरल इस समय बाढ़ की भयानक त्रासदी से गुजर रहा है। ऐसे समय में हर जहां हर कोई बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की कोशिश कर रहा है। ऑनलाइन पेमेंट पोर्टल Paytm ने भी केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए ‘केरल बाढ़’ नाम से डोनेशन कैंपेन चलाया है, जिससे लोग बाढ़ पीड़ितों के लिए कुछ पैसे दान कर सकें। Paytm के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने भी इसके जरिए 10 हजार रुपए दान किए, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी आलोचना की।

 

 

विजय शेखर ने हाल ही में एक स्क्रीनशॉट ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि उन्होंने केरल के लोगों की मदद करने के लिए दस हजार रुपए दान दिए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे PayTm ऐप के जरिये डोनेट करें।

 

 

बेहद कम उम्र में पैसा और शोहरत कमाने वाले शर्मा की इस मदद को लोगों ने बेहद ‘मामूली’ बताते हुए उनपर निशाना साधा। लोगों का कहना है कि इतनी बड़ी कंपनी के सीईओ होने के बाद भी सिर्फ उन्होंने 10 हजार रुपए ही दान किए। बहुत से ट्विटर यूजर्स ने उन्हें कंजूस कहना शुरू कर दिया।

 

 

 


Advertisement

 

 

हालांकि, आलोचना के बाद विजय शेखर शर्मा ने अपना ट्वीट हटा लिया। कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने शर्मा का समर्थन किया। उनके अनुसार 10 हजार रुपए मोबाइल वॉलेट या पेटीएम के जरिए भेजी जाने वाली सबसे बड़ी राशि है।

 

ऐसा पहली बार नहीं है जब विजय शेखर शर्मा आलोचना के शिकार हुए हैं। इससे पहले दिसंबर 2017 में ‘सशस्त्र सेना झंडा दिवस’ पर भी विजय शेखर ने सिर्फ 501 रुपए दान किए थे। दरअसल, 1949 से हर दिन 7 दिसंबर को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जाता है। इस दिन सेना के कर्मचारियों के कल्याण के लिए भारत की जनता से डोनेशन लिया जाता है।

 

 

बता दें कि Paytm ने सिर्फ 4 दिन में ही 30 करोड़ से ज्यादा का फंड इकट्ठा कर लिया है। इस बात की जानकारी कंपनी ने दी है। कंपनी के मुताबिक, 12 लाख से ज्यादा यूजर्स ने बाढ़ पीड़ितों के लिए 30 करोड़ से ज्यादा का डोनेशन दिया है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement