गिरफ्तारी के डर से फरार हो गया पठानकोट एयरबेस अटैक का मास्टरमाइंड मसूद अजहर: रिपोर्ट

author image
Updated on 11 Feb, 2016 at 3:24 pm

Advertisement

पठानकोट एयरबेस पर हमले का मास्टरमाइन्ड मौलाना मसूद अजहर गिरफ्तारी के डर से फरार हो गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना अजहर अफगानिस्तान में छुपा हो सकता है।

पठानकोट में एयरबेस पर हमले के बाद खबर आई थी कि अजहर पाकिस्तान की हिरासत में है। बताया गया है कि हमले के बाद मसूद अजहर के बहावलपुर वाले ठिकाने पर मदरसों पर छापे मारे गए तो वो वहां नहीं मिला। बताया जाता है कि वह कार्रवाई की भनक लगते ही फरार हो गया था।

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत सरकार द्वारा जैश-ए-मोहम्मद और मसूद अजहर के खिलाफ सबूत दिए जाने के बाद पाकिस्तान को कार्रवाई करनी पड़ी थी। इस संबंध में नवाज शरीफ ने खुद पहल की थी। इसके बाद जैश के कई आतंकवादियों को पाकिस्तान ने हिरासत में ले लिया था।

इस घटना के संबंध में पाकिस्तानी मीडिया में अजहर को भी हिरासत में लिए जाने की पुष्टि की गई थी, लेकिन नवाज सरकार के किसी मंत्री ने इस बारे में कुछ नहीं कहा था। इस रिपोर्ट के मुताबिक, मसूद अजहर फिलहाल अफगानिस्तान में छुपा हो सकता है।



इससे पहले पाकिस्तान ने कहा था कि मसूद अजहर के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं।


Advertisement

गौरतलब है कि पाकिस्तान पर पठानकोट हमलों में शामिल आतंकवादियों पर कार्रवाई को लेकर अंतर्राष्ट्रीय दबाव है। इस घटना के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच फॉरेन सेक्रेटरी लेवल की बातचीत टल चुकी है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement