टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने पर भी निराश नहीं हैं पांड्या, कह दी यह बड़ी बात

author image
Updated on 12 Nov, 2017 at 9:12 pm

Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को बाहर रखा गया है। इस पर टीम मैनेजमेंट का कहना है कि पांड्या को चोट से उबरने के लिए आराम दिया गया है।

इधर, टीम से बाहर रखे जाने के अगले ही दिन पांड्या एक ट्वीट कर सुर्ख़ियों में आ गए हैं।

पांड्या ने टि्वटर पर अपनी एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा हैः

“परिवर्तन से डरो नहीं… यह एक नई शुरुआत की ओर ले जा रहा है।”


Advertisement

टीम में नहीं चुने जाने को लेकर पांड्या ने अपनी फीलिंग्स को फैन्स के साथ जाहिर किया है। अपने इस ट्वीट के जरिए हार्दिक फैंस के सामने यक़ीनन ये बताना चाह रहे होंगे कि वे निराश नहीं हैं और नई शुरुआत के लिए तैयार हैं।

दरअसल, पांड्या तिरुवनंतपुरम में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में चोटिल हो गए थे। एक गेंद को कैच करने की कोशिश करते हुए पांड्या के हाथ में गंभीर चोट लग गई थी।

इस पर टीम मैनेजमेंट ने पंड्या को नेशनल क्रिकेट एकेडमी भेजने का फैसला किया है, जहां वो अपनी फिटनेस पर काम करेंगे। टीम मैनेजमेंट उनको लेकर कोई रिस्क लेना नहीं चाहती। उनको बिल्कुल फिट रखने के लिए यह कदम उठाया गया है।

इस मामले पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से बयान जारी कर कहा गयाः

“वरिष्ठ चयन समिति ने भारतीय टीम प्रबंधन से परामर्श किया और श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए हरफनमौला खिलाड़ी पांड्या को आराम देने का फैसला किया। उन्हें इससे पहले इस सीरीज में पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था। हाल के समय में पांड्या पर काम के भार को देखते हुए और उनको किसी बड़ी चोट की संभावनाओं से बचाने के लिए यह निर्णय लिया गया। पांड्या फिट होने के लिए बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कुछ समय गुजारेंगे।”

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 24 से 28 नवंबर के बीच नागपुर में और तीसरा और आखिरी मैच 2 से 6 दिसंबर के बीच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर होगा।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement