आपके हाथों की इन रेखाओं में छुपा है आपके अमीर बनने का राज़

Updated on 26 Jul, 2017 at 5:13 pm

Advertisement

इंसान का काम है कोशिश करना और उसका फल देने वाला ईश्वर है। ईश्वर ने हर किसी के भाग्य में कुछ न कुछ लिखा होता है, लेकिन आमतौर पर किसी को पता नहीं चल पाता कि उसकी तकदीर में क्या लिखा है। वैसे लोग अक्सर ज्योतिषी को हाथ दिखाकर पूछते हैं कि उनकी तंगहाली कब दूर होगी और वो कब अमीर बनेंगे। दरअसल, इस सवाल का जवाब आपके हाथों की लकीरों में ही छुपा होता है। गौर से देखने पर बिना ज्योतिषी को दिखाए आप जान सकते हैं कि आपके हाथ में धन योग है या नहीं और आम किस उम्र में अमीर बनेंगे।

 एक जैसी नहीं होती धन रेखा

जीवन रेखा की तरह धन रेखा हर इंसान के हाथ में एक ही जगह से शुरू नहीं होती है। व्यक्त‌ि की हथेली में धन की रेखा अलग-अलग स्‍थानों से और अलग-अलग रेखाओं और पर्वतों से म‌िलकर बनी होती है। भाग्य और हृदय रेखा को काटने वाली रेखा को भी धन रेखा माना जाता है। साथ ही आपके हाथ की छोटी-छोटी रेखाओं में भी धन प्राप्ति की संभावनाएं छुपी होती हैं।

देखें कर्म हाथ को

बहुत से लोगों का मानना है पुरुषों का दायां हाथ देखना चाह‌िए और लड़क‌ियों का बायां, लेक‌िन आप ऐसा न करें। आप उस हथेली को देख‌िए जो आपका कर्म हाथ है, यानी आप यदि दाएं हाथ से काम करते हैं तो दायीं हथेली और बाएं हाथ से काम करते हैं तो बायीं हथेली देखें। महिला और पुरुष दोनों के लिए एक ही नियम लागू होता है।



किस उम्र आएंगे पैसे?


Advertisement
  • यदि आपकी जीवन रेखा, भाग्य रेखा और मस्त‌िष्क रेखा से म‌िलकर M आकृत‌ि बना रही है, तो यह संकेत है क‌ि आप 35 से 55 साल के बीच खूब पैसा कमाएंगे। इस रेखा का मतलब यह भी होता है क‌ि आपके जीवन में शादी के बाद बहुत पैसे आएंगे। शादी के बाद ही आप नौकरी या बिज़नेस में तरक्की करने लगेंगे।
  • अंगूठे के पास से न‌िकलकर रेखा बुध पर्वत यानी छोटी उंगली की जड़ तक पहुंचे तो इसका मतलब है क‌ि आपको अपने पुरखों की संपत्ति किसी महिला की मदद से मिलेगी, इसका मतलब ये है कि आप 20-25 साल में अमीर बन सकते हैं।
  • यदि आपकी भाग्य रेखा से न‌िकलकर एक रेखा सूर्य पर्वत पर पहुंच रही है, तो आप आर्थ‌िक मामलों में भाग्यशाली होंगे। आप सामाज‌िक क्षेत्र में प्रत‌िष्ठ‌ित भी होंगे। साथ ही आप किसी भी उम्र में अमीर बन सकते हैंc

आपके विचार


  • Advertisement