पाकिस्तानी कलाकारों पर मेहरबान क्यों हैं सलमान खान ?

author image
Updated on 20 Feb, 2018 at 1:27 pm

Advertisement

पूरी दुनिया में भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों की तनातनी पर चर्चा हो रही है। पाकिस्तानी आतंकवादी आए दिन भारत पर में घुसपैठ की कोशिश करते हैं। भारतीय सुरक्षाबलों के ठिकानों पर हमला करते हैं। पाकिस्तान आतंकवाद का प्रयोग देश-नीति के तौर पर कर रहा है। यही वजह है कि पाकिस्तान के साथ न केवल कूटनीतिक संबंधों पर विराम लगा हुआ है, बल्कि क्रिकेट और फिल्म पर भी रोक लग गई है। दोनों देशों के बीच संबंधों के बिगड़ने के बाद भारत ने पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने से मना कर दिया है। साथ ही मुंबई में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकार देश छोड़कर जा चुके हैं।

हालांकि, हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री यानी कि बॉलीवुड में ऐसे लोगों की कमी नहीं है, जो किसी भी कीमत पर पाकिस्तान के साथ संबंध बहाली चाहते हैं।

 

 

पाकिस्तान प्रायोजित तमाम आतंकी हमलों के बावजूद न केवल पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने की गुंजाईश पर चर्चा हो रही है, बल्कि पाकिस्तानी कलाकारों को काम देना भी जारी है। ताजा खबर है कि फिल्म अभिनेता सलमान खान ने पाकिस्तानी गायक राहत फतेल अली खान को अपनी एक फिल्म में गाना गाने के लिए चुना है। इस फिल्म का नाम है ‘वेलकम टु न्यूयॉर्क’। इस फिल्म में सलमान थोड़ी देर के लिए अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा के साथ नजर आएंगे।

 

 


Advertisement

खास बात यह है कि इस फिल्म में इश्तिहार नामक गाना अरिजीत सिंह गाने वाले थे, लेकिन माना जा रहा है कि अब उन्हें इस प्रोजेक्ट से अलग कर दिया गया है। अब उनकी जगह राहत फतेह अली खान गाना गाएंगे। इससे पहले भी सलमान खान ‘सुल्तान’ व ‘टाइगर जिन्दा है’ सरीखी फिल्मों के गाने अरिजीत से छीनकर पाकिस्तानी गायकों को दे चुके हैं।

 

 

इस बात की भी चर्चा है कि सलमान खान अब तक अरिजीत सिंह से गुस्से में हैं। यही वजह है कि वह एक के बाद एक फिल्म में अरिजीत को रिप्लेस कर रहे हैं।

 

क्या है मामला!

दरअसल, यह मामला साल 2014 से शुरू हुआ था। एक अवॉर्ड शो में अरिजीत को बेस्ट सिंगर का अवॉर्ड मिला। जब अरिजीत को अवॉर्ड के लिए मंच पर बुलाया गया तो सलमान ने उन्हें मजाक में पूछा, ‘सो गए थे?’ तो अरिजीत ने उनके होस्ट करने के अंदाज़ को लेकर जवाब में कह डाला, ‘आपलोगों ने सुला दिया था यार तब से।’ फिर क्या था, सलमान उसके बाद से ही अरिजीत को निशाने पर ले रहे हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement