वाघा बॉर्डर पर बेतुके इशारे करने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल हुआ यह पाकिस्तानी क्रिकेटर

Updated on 24 Apr, 2018 at 4:34 pm

Advertisement

भारत और पाकिस्तान के असहज संबंधों के बीच कई बार ऐसी खबरें आ जाती हैं, जिसके चलते दोनों पड़ोसियों के रिश्ते और भी तनावपूर्ण हो जाते हैं। कुछ दिनों पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर द्वारा वाघा बॉर्डर पर आक्रामक इशारे किए जाने के बाद माहौल थोड़ा गर्म हो गया।

 

भारत और पाकिस्तान में बढ़ती तल्खी के बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर के बॉर्डर पर इस तरह भारतीय दर्शकों और बीएसएफ के जवानों को इशारे करना भारतीयों को फूटी आंख नहीं सुहा रहा। यही वजह है कि इंटरनेट पर हसन अली को ट्रोल किया जा रहा है।

 

 

दरअसल, वाधा बॉर्डर पर हर रोज की तरह झंडा उतारने के कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली जीरो लाइन के पास जाकर उकसाने वाले इशारे करने लगा। कई बार मैदान में इस तरह की आपत्तिजनक हरकतें कर सुर्खियां बटोर चुके हसन वाघा बॉर्डर को भी क्रिकेट का मैदान समझ बैठा और बीएसएफ के जवानों की तरफ वैसे ही इशारे करने लगा जैसे अक्सर बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स को करते देखा जाता है।

हालांकि, हद तो तब हो गई जब इस शर्मनाक हरकत को पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी रोकना मुनासिब नहीं समझा।

 

 

भारत और पाकिस्तान की सेनाएं रोजाना अटारी-वाघा बॉर्डर पर झंडा उतारने की परेड सेरेमनी करती है। प्रोटोकॉल के तहत भारत और पाकिस्तान के किसी भी आम नागरिक को इस दौरान समारोह के बीच में आने की अनुमति नहीं है। इसे देखते हुए बीएसएफ ने हसन की इस हरकत पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है।

 


Advertisement

आयरलैंड दौरे से पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम वाघा बॉर्डर पहुंची थी।

 

 

भारत और पाकिस्तान बीच रिश्ते हमेशा से ही तल्ख रहे हैं। इस बीच, पाकिस्तानी क्रिकेटर का भारतीयों को इस तरह उकसाना हसन के लिए सोशल मीडिया पर परेशानी का सबब बन चुका है। हसन की इस हरकत के बाद उन्हें जमकर लताड़ा जा रहा है। उनकी इस बेहूदा हरकत का विडियो वायरल होते ही ट्विटर पर भारतीयों का गुस्सा फूट पड़ा। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग उन्हें ट्रोल कर नौटंकीबाज कह रहे हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement