7 पाकिस्तानी सेलिब्रिटीज जो अपनी ही कजिन से कर चुके हैं शादी

Updated on 19 Jan, 2018 at 7:53 pm

Advertisement

हमारे देश में काका, मामा, चाचा के बच्चों के बीच भाई-बहन का ही रिश्ता होता है और इनके बीच शादी की बात तो कोई सपने में भी नहीं सोच सकता। हालांकि, पाकिस्तान में यह आम है। पाकिस्तान में चचेरे, ममेरे भाई-बहनों से शादी बहुत सामान्य सी बात है। पाकिस्तान ही नहीं, मुस्लिम समाज के एक बड़े तबके में इस तरह की शादी का चलन है। चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे पाकिस्तानी सेलिब्रिटीज़ के बारे में जिन्होंने अपने कज़िन से शादी की।

शाहिद अफरीदी

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने अपनी ममेरी बहन नादिया से साल 2000 में शादी की। दोनों कपल की 4 बेटिया हैं।

Cousins

सईद अनवर

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भी अपनी कज़िन लुबना अनवर से शादी की है। लुबना पेशे से डॉक्टर है। दोनों ने 1996 में शादी की। 2001 में अनवर की बेटी बिस्माह की लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई थी। बेटी की मौत ने अनवर को बुरी तरह तोड़ दिया।

Cousins

शाइस्ता लोधी

शाइस्ता लोधी पाकिस्तानी एक्ट्रेस और टीवी प्रेज़ेंटर हैं। शाइस्ता ने वकार वाहिद से शादी की थी, लेकिन कुछ दिनों में ही उससे तलाक हो गया। बाद में शाइस्ता ने अपने कज़िन अदनान लोधी से शादी की।

Relative

नुसरत फतेह अली खान

महान गायक नुसरत फतेह अली खान ने अपनी चचेरी बहन नाहीद नुसरत से शादी की। दोनों कपल की एक बेटी है निदा है।


Advertisement

Marrying cousin

सनम मार्वी

मशहूर सूफी गायक सनम मार्वी ने भी अपने कज़िन हामिद अली खान से शादी की है। इस कपल के तीन बच्चे हैं। सनम के पहले पति आफदाब अहमद की 2009 में कराची में हत्या कर दी गई थी।

Marrying cousin

बाबर खान

बाबर मशहूर पाकिस्तानी टीवी कलाकार और मॉडल हैं। बाबर ने अपनी पहली पत्नी की मौत के बाद कज़िन बिस्मा से निकाह किया। बाबर की पहली पत्नी की कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। बिस्मा जब नौंवी में पढ़ती थी तभी बाबर से उसकी शादी हो गई थी।

Marrying cousin

रेहम खान

रेहम खान फिल्म प्रोड्यूसर और पत्रकार है। रेहम ने ब्रिटिश साइकाइट्रिक इजाज़ से शादी की थी, जो उनका कज़िन था। इसके बाद उन्होंने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और पॉलिटिशयन इमरान खान से शादी की, लेकिन यह शादी एक साल भी नहीं टिक पाई।

Marrying cousins

कहा जाता है कि पाकिस्तान में 82.5 प्रतिशत पाकिस्तानी पैरेंट्स अपनी तीसरी पीढ़ी तक खून के रिश्ते में ही शादी करेंगे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement