ये 7 पाकिस्तानी कलाकार अपने मुल्क से ज़्यादा भारत में हुए हैं मशहूर

Updated on 23 Feb, 2018 at 11:30 pm

Advertisement

सीमा पर भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में बढ़ती तल्खी का असर समय-समय पर बॉलीवुड कलाकारों पर भी होता रहा है। हाल ही में पश्चिम बंगाल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड में काम नहीं दिया जाना चाहिए। वैसे ये कोई पहली बार नहीं है, पहले भी जब भी दोनों देशों के रिश्तों में तनाव की स्थिति हुई है तो ऐसी बातें उठती रही हैं, मगर एक सच ये भी है कि कई पाकिस्तानी कलाकार भारत में बहुत मशहूर हैं। खासतौर पर लोग पाकिस्तानी गायकों की आवाज़ के दीवाने हैं। चलिए आज हम कुछ ऐसे पाकिस्तानी कलाकारों से रूबरू कराते हैं, जिन्हें अपने देश से ज़्यादा शोहरत और पैसा बॉलीवुड से मिला है।
 

1. आतिफ असलम

 


 
आतिफ के सुरीले गाने सुनकर किसी को भी उनसे प्यार हो जाएगा। इस हैंडसम सिंगर ने भारत में अपना पहला एलबम ‘जल परी’ लॉन्च किया था। इसके बाद उन्होंने महेश भट्ट की फिल्म के गाने ‘वो लम्हे’ से बॉलीवुड में कदम रखा और उसके बाद से आतिफ ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। दिन-ब-दिन उनकी लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है।

 

2. फवाद खान

 

 

पाकिस्तान के शाहरुख खान माने जाने वाले फवाद खान का एक टीवी शो जब भारत में ऑन एयर हुआ तो लड़कियां उनके लुक पर मर मिटी। फवाद खान सोनम कपूर के साथ फिल्म ‘खूबसूरत’ में भी नज़र आ चुके हैं। इसके बाद भले ही वो बॉलीवुड में बहुत नज़र नहीं आए हो, मगर भारतीय लड़कियों के दिलों पर फवाद का जादू ज़रूर चल गया।
 

3. अली ज़फर

 

 

क्यूट स्माइल वाले अली ज़फर को आप कई फिल्मों में देख चुके हैं। अली एक्टर होने के साथ ही सिंगर भी हैं, मगर बॉलीवुड में उन्हें बतौर एक्टर ही पहचाना जाता है। फिल्म ‘तेरे बिन लादेन’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले अली ने उसके बाद भी कई फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से भारतीय दर्शकों का दिल जीता है।
 

4. राहत फतेह अली खान

 

 


Advertisement

बात जब पाकिस्तानी कलाकारों की हो तो राहत फतेह अली खान का नाम न आए ऐसा भला हो सकता है क्या! ‘तोरे नैना बड़े दगाबाज़ रे’ और ‘मेरे रश्क-ए-कमर’ जैसे सुपरहिट गानों को अपनी आवाज़ से सजाने वाले राहत फतेह अली खान की आवाज़ बेमिसाल है। तभी तो दुश्मन मुल्क से आने के बाद भी लोगों ने उन्हें सिर आंखों पर बिठाया है।

 

5. माहिरा खान

 

 

शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘रईस’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली माहिरा खान पाकिस्तानी अभिनेत्री हैं। इस फिल्म से माहिरा को जितनी प्रसिद्धि मिली उतनी पाकिस्तान में कभी नहीं मिली थी।

 

6. जावेद शेख

 

 

जावेद शेख पहली बार फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ में दिखे थें, मगर अब वो बॉलीवुड का मशहूर चेहरा बन चुके हैं।

 

7. नुसरत फतेह अली खान

 

 

भारत और पाकिस्तान दोनों मुल्कों में शायद ही कोई ऐसा होगा जो नुसरत फतेह अली खान की मनमोहक आवाज़ का दीवाना न हो। नुसरत भले ही पाकिस्तानी थे, मगर उन्हें दोनों मुल्कों से एक समान मोहब्बत और शोहरत मिली।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement