Advertisement

पाकिस्तानी दुनिया भर में ड्रग्स सप्लाई कर रहे हैं, दुबई का वाकया तो महज छोटी घटना है

author image
6:03 pm 5 Apr, 2018

Advertisement

अभी तक पाकिस्तान आतंकी गतिविधियों को दुनिया भर में अंजाम देने वाले राष्ट्र के रूप जाना जाता रहा है, लेकिन अब एक और नए मामले से पाकिस्तानियों का नाम जुड़ने लगा है।

 

हाल ही में दुबई के जनरल सिक्योरिटी के प्रमुख धाई खलफान ने पाकिस्तानी नागरिकों की खूब आलोचना की है। उन्होंने कहा कि पाक नागरिक देशद्रोह, अपराध और तस्करी जैसे मामलों में सबसे ज्यादा संलिप्त पाए जाते हैं।

 

 

उन्होंने पाकिस्तानी नागरिकों पर ड्रग्स स्मगलिंग का आरोप लगाते हुए उन्हें खाड़ी देशों के लिए बड़ा खतरा बताया है। खलफान का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब दुबई पुलिस ने हाल ही में पाकिस्तान के तीन नागरिकों को ड्रग्स की स्मगलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है।

 

खलफान ने गिरफ्तार पाक नागरिकों की तस्वीरअपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट भी की। उनके स्थानीय भाषा में लिखी टिप्पणी को uaeviral ने अनुवाद किया, जिसके अनुसार खलफान ने ट्वीट कर लिखा:

 

“पाकिस्तान के लोग खाड़ी समाज के लिए खतरा हैं क्योंकि वे हमारे देश में ड्रग्स लाते हैं। इससे खाड़ी देशों में नशे का कारोबार बढ़ रहा है।”

 

 

 

उन्होंने अपने देश के नागरिकों से पाकिस्तानियों को नौकरी न देने की भी बात कही।

 


Advertisement

 

खलफान ने एक और ट्वीट में कहा कि पाकिस्तानियों को नौकरी न देना अब हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है।

 

 

वहीं, खलफान ने अपने एक ट्वीट में भारतीयों के अनुशासन और काम के प्रति उनकी लगन की तारीफ की। उन्होंने लिखा-

 

“खाड़ी देशों में काम करने आए भारतीय अनुशासित रहते हैं। वहीं पाकिस्तानी नागरिक कानून व्यवस्था खराब करने के साथ ही, अपराध और तस्करी को अंजाम देते हैं।”

 

ये पहला वाकया नहीं है जब  पाकिस्तानी नागरिक को विदेशों में ड्रग सप्लाई करने के आरोप में रंगे हाथों पकड़ा गया हो। इससे पहले भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नशीले पदार्थों की तस्करी का व्यापार स्थापित करने वाले पाकिस्तानी मूल के ड्रग सप्लायर पकड़े जा चुके हैं।

 

साल 2016 में संयुक्त राज्य अमेरिका में हेरोइन आयात करने का प्रयास करने के मामले में 68 वर्षीय एक पाकिस्तानी व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। वह एशिया से न्यूयॉर्क पांच किलोग्राम हेरोइन आयात करने की कोशिश कर रहा था।

 

सांकेतिक तस्वीर lapatilla

 

वहीं, इसी साल पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के उड़ान प्रबंधक को ड्रग्स की तस्करी के आरोप में  फ्रांस अधिकारियों ने हिरासत में लिया था। फ्रांसीसी अधिकारियों ने विमान के एक कर्मचारी द्वारा दी गई जानकारी के बाद यह कार्रवाई की थी। आरोपी पेरिस में कथित तौर पर मादक पदार्थों के साथ पकड़ा गया था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement