अब पाकिस्तान ने दी भारत को परमाणु हमले की धमकी

author image
Updated on 18 Sep, 2016 at 4:37 pm

Advertisement

कश्मीर मसले पर लगातार बढ़ रही तनातनी के बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत को परमाणु हमले की धमकी दी है।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने ने एक टीवी चैनल के साक्षात्कार में भारत को धमकाते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान की सलामती को खतरा हुआ तो परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने से परहेज नहीं किया जाएगा।

आसिफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई तो भारत पर परमाणु हमला किया जाएगा।

ख्वाजा ने दावा किया कि कश्मीर का हल बातचीत के जरिए ही निकल सकता है और शांति बहाली के लिए कश्मीर मसले का हल जरूरी है। ख्वाजा ने यह भी कहा कि भारत-पाकिस्तान संबंधों में कश्मीर के बिना बातचीत का कोई मतलब नहीं है।

हाल के दिनों में पाकिस्तान की तऱफ से कश्मीर सीमा पर आतंकी घुसपैठ की घटनाओं में तेजी आई है। साथ ही यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने भारत पर परमाणु हथियार दागने की धमकी दी हो।

रविवार की सुबह नियंत्रण रेखा के निकट जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों के द्वारा सेना कैम्प पर चलाए गए आत्मघाती हमलों में 17 भारतीय जवान शहीद हो गए। रक्षा विशेषज्ञ मानते हैं कि तनाव के इस माहौल में पाकिस्तान रक्षा मंत्री के इस तरह के बयान से हालात बिगड़ सकते हैं।


Advertisement

गौरतलब है कि पिछले करीब दो महीने के समय में दोनों देशों के बीच संबंध तेजी से बिगड़े हैं। खासकर, घाटी में हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी के एक मुठभेड़ में मारे जाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान कश्मीर में अशांति के लिए भारत को जिम्मेदार ठहरा रहा है।

पाकिस्तान कई अतंरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर का मसला उठाकर भारत को घेरने की कोशिश की है। वहीं, भारत ने भी बलूचिस्तान और पाक अधीकृत कश्मीर का मसला उठाया है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement