पाकिस्तान अपने दुश्मनों के खिलाफ कर रहा है रसायनिक हथियारों का इस्तेमाल !

author image
Updated on 2 Mar, 2017 at 3:08 pm

Advertisement

लंबे अरसे से यह माना जाता रहा है कि पाकिस्तान अपने दुश्मनो के खिलाफ रसायनिक हथियारों का इस्तेमाल करता रहा है। अब भारत के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने इससे संबंधित बयान दिया है।

डीआरडीओ के एक कार्यक्रम में पर्रिकर ने कहाः

“अफगानिस्तान और उत्तरी हिस्सों से कई ऐसी रिपोर्ट आ रही हैं, जहां मैंने तस्वीरों में देखा कि स्थानीय लोग शरीर पर चकत्ते या किसी तरह के केमिकल वेपंस से प्रभावित नजर आते हैं।”


Advertisement



हालांकि, पर्रिकर ने इस मामले की पुष्टि नहीं की है, लेकिन उन्होंने कहा कि देश को किसी भी तरह की जंग के लिए तैयार रहना चाहिए।

बताया गया है कि इन इलाकों से जो नई तस्वीरें सामने आ रही हैं, वे विचलित करने वाली हैं। इन तस्वीरों से एक बारगी यह जाहिर होता है कि पाकिस्तान यहां जमकर रसायनिक हथियारों का इस्तेमाल कर रहा है।

शाहबाज कलंदर की दरगाह पर हुए हमले से बौखलाए पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से सटे सीमावर्ती इलाकों में जबर्दस्त ऑपरेशन चला रखा है। इसमें सैकड़ों आतंकवादियों के मारे जाने की बात कही जा रही है।

अपने संबोधन में रक्षा मंत्री ने कहा कि देश पर भले ही न्यूक्लियर, केमिकल या बायलॉजिकल हमले का खतरा हो या न हो, लेकिन देश भविष्य में किसी भी आशंका से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement