पाकिस्तान ने फिर भारत के खिलाफ उगला ज़हर, एक के बदले 10 सर्जिकल स्ट्राइक करने की दी धमकी

1:51 pm 14 Oct, 2018

Advertisement

भारत और पाकिस्तान के असहज संबंधों के बीच कई बार ऐसी खबरें आ जाती हैं, जिसके चलते दोनों पड़ोसियों के रिश्ते और भी तनावपूर्ण हो जाते हैं। अब एक बार फिर पाकिस्तान की ओर से एक ऐसा बयान जारी किया गया है, जिससे दोनों देशों के बीच तल्खी और भी ज्यादा बढ़ गई है। हाल ही में पाकिस्तान की ओर से भारत को एक बार फिर गीदड़़ भभकी दी गई है। पाकिस्तान ने कहा है कि अगर भारत उसके खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करता है तो वो इसका जवाब 10 सर्जिकल स्ट्राइक्स से देगा। पाकिस्तान की ओर से ये बयान सेना की इंटर सर्विसेज के जनसंपर्क विभाग के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लंदन में दिया।

 

 


Advertisement

गफूर ने कहा, ‘जो हमारे खिलाफ किसी भी तरह की साजिश करने की फिराक में हैं उन्हें पाकिस्तान की क्षमताओं को लेकर अपने दिमाग में कोई शक नहीं रखना चाहिए। सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना 50 अरब डॉलर के चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) की संरक्षक है और यह विशाल परियोजना देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाएगा।

 

 

इस वक्त पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा लंदन दौरे पर हैं। बाजवा की तरहफ से गफूर ने कहा है कि जो भी पाकिस्तान को कमजोर समझने की गलती कर रहे हैं, उन्हें पाकिस्तान की ओर से करारा जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना देश में लोकतंत्र को मजबूत करना चाहती है। अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा

‘अगर किसी के पास चुनाव में धांधली होने के सबूत हैं तो उसे सामने लाना चाहिए। गफूर ने पाकिस्तान में मीडिया पर लगे प्रतिबंध की खबरों को भी खारिज कर दिया।

 

 

सर्जिकल स्ट्राइक या सर्जिकल ऑपरेशन एक सुनियोजित सैन्य कार्यवाई होती है, जिसका मकसद एक निश्चित लक्ष्य को अपना निशाना बनाना होता है। सर्जिकल ऑपरेशन के दौरान इस बात का खास खयाल रखा जाता है कि आसपास की इमारतों और रिहायशी इलाकों को कम से कम नुकसान पहुंचे। इस तरह के ऑपरेशन को सफलता पर्वक पूरा करने के लिए खुफिया एजेंसियों और सुरक्षा बलों के बीच खास तरह के समन्वय की आवश्यकता होती है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement