“जिहादियों के हाथ लग सकता है पाकिस्तान का परमाणु बम”

author image
Updated on 30 Sep, 2016 at 8:06 pm

Advertisement

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने चिन्ता जताई है कि पाकिस्तान का परमाणु बम जिहादी तत्वों के हाथ लग सकता है। यही नहीं, हिलेरी का कहना है कि जिहादी छोटे परमाणु बम का इस्तेमाल आत्मघाती हमलों के वक्त कर सकते हैं।

एक लीक हुए ऑडियो में हिलेरी ऐसा कहती हुई सुनाई पड़ रही हैं। कहा जा रहा है कि यह ऑडियो फरवरी महीने का है।

दरअसल, पिछले फरवरी महीने में वर्जीनिया में फंड जुटाने के कैम्पेनिंग के दौरान हिलेरी ने बंद कमरे में कुछ लोगों से बात की थी। उस दौरान उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान भारत के मुकाबले तेजी से परमाणु हथियार बना रहा है।

अमेरिकी अधिकारियों का भी मानना है कि पाकिस्तान ने कुछ ऐसे छोटे परमाणु हथियार विकसित कर लिए हैं, जिन्हें छोटे वाहनों पर कहीं भी लाया जा सकता है। इस तरह के छोटे परमाणु हथियार आत्मघाती हमलावर इस्तेमाल कर सकते हैं।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ के द्वारा भारत पर परमाणु बम से हमले की धमकी के आलोक में हिलेरी क्लिंटन की यह चिन्ता बेवजह नहीं है। आसिफ ने एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए खुलेआम भारत पर परमाणु हमले की धमकी दी है।

पाकिस्तानी रक्षा मंत्री के इस बयान पर संज्ञान लेते हुए अमेरिका ने कड़ा संदेश दिया है और सावधानी व संयम बरतने की सलाह दी है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement