पाक का नया पैंतरा, भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के तीन एजेंट्स को पकड़ने का किया दावा

author image
Updated on 15 Apr, 2017 at 2:18 pm

Advertisement

पाकिस्तान ने भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च ऐंड अनैलेसिस विंग (RAW) के तीन एजेंट्स को पाक अधिकृत कश्मीर में पकड़ने का दावा किया है।

पाकिस्तानी मीडिया में जो खबरें आ रही है उसके मुताबिक, गिरफ्तार संदिग्धों ने रॉ के निर्देशों पर आतंकवाद के कई मामलों में शामिल होने की बात कबूल भी की है। रावलकोट के डीआईजी सज्जाद हुसैन ने खुद इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा है कि ये तीनों संदिग्ध भारत की खुफिया एजेंसी रॉ के लिए काम करते हैं।

पीओके के पुंछ डिवीजन के मुख्यालय रावलकोट में मीडिया के सामने तीनों संदिग्धों को नकाब पहनाकर पेश किया गया। इन तीन संदिग्धों की पहचान मोहम्मद खलील, इम्तियाज और राशिद के रूप में की गई है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि एक सर्च ऑपरेशन के दौरान इन तीनों को गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक, इन पर एक पुलिस स्टेशन में ब्लास्ट करने समेत कई राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित होने के आरोप हैं।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, इन तीन संदिग्धों का काम चाइना-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) में रुकावट और संयुक्त मिलिट्री अस्पताल में धमाके करना था।



यह खबर ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा भारत के पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को फांसी दिए जाने का मामला पहले से ही दो देशों के बीच गर्माया हुआ है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुद्दे को भटकाने के मकसद से पाकिस्तान ने यह पैंतरा आजमाया हो।

आपको बता दें कि कुलभूषण जाधव के मसले के बाद से भारत ने पाकिस्तान से सभी तरह की द्विपक्षीय बातचीत अस्थाई तौर पर रोक दी है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement