पाक दिग्गज क्रिकेटर का यह बेटा छोड़ना चाहता है अपना मुल्क, अब इस देश के लिए खेलेगा!

author image
Updated on 22 Feb, 2018 at 5:46 pm

Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट भ्रष्टाचार और राजनीति की मार झेल रही है। इससे जुड़े ताजे मामले में पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के सबसे प्रतिभावान स्पिनर अब्दुल क़ादिर के बेटे पाकिस्तानी जर्सी को हमेशा के लिए अलविदा कहने वाले हैं।

अब्दुल क़ादिर ndtvimg

 

दरअसल, पाक के महान स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो अपलोड की, जिसमें वह ऑस्ट्रेलियन जर्सी में नजर आए।

 


Advertisement

उस्मान ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा- “लक्ष्य 2020… ग्रीन एंड गोल्ड (ऑस्ट्रेलिया) मैं आपके लिए आ रहा हूं। इंशाअल्लाह!”

 

 

इससे जाहिर है कि 24 साल के उस्मान ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलेने का मन बना लिया है। उस्मान के ऐसा करने के पीछे की वजह पाकिस्तानी चयनकर्ताओं द्वारा उनको नजरअंदाज करना है।

 

 

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता के लिए आवेदन भी कर दिया है। उस्मान ने बताया कि उन्हें 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया से नागरिकता का ऑफर मिला भी था, लेकिन तब उन्होंने अपने पिता के कहने पर इसके लिए मना कर दिया था।



उस समय उनके पिता को उम्मीद थी कि अंडर-19 में उस्मान के अच्छे प्रदर्शन के बाद वह पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनेंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

 

 

एक पाकिस्तानी वेबसाइट में उस्मान के हवाले से बताया गया हैः

 

“मैंने तभी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बताया कि मैं ऑस्ट्रेलिया जा रहा हूं। इसके बाद उन्होंने 2013 के वेस्टइंडीज दौरे के लिए मुझे पाक टीम में शामिल कर लिया, लेकिन टीम के रवाना होने से कुछ दिन पहले ही बिना किसी वजह के मेरा नाम टीम से हटा दिया गया।”

 

एक वक्त था कि उस्मान क़ादिर को पाकिस्तान स्पिन डिपार्टमेंट का भविष्य माना जाता था। वो दो बार पाकिस्तान की ओर से अंडर-19 विश्व कप में शिरकत भी कर चुके हैं।

 

 

अब ये युवा स्पिनर सिडनी में जारी न्यू साउथ वेल्स प्रीमियर क्रिकेटर ग्रेड ए लीग में हॉक्सबरी क्रिकेट क्लब के लिए खेल रहा है। इसमें उन्होंने 9 मैचों में 3 बार 5 विकेटों के साथ कुल 30 विकेट झटके हैं।

 

उस्मान के फैसले से पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस बेहद नाराज है। यहाँ तक कि उन्हें देशद्रोही तक कहा जा रहा है। वहीं उस्मान ने पाकिस्तान क्रिकेट में भ्रष्टाचार और राजनीति हावी होने की बात कही है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement