भारत-अमेरिका की दोस्ती से बौखलाए आतंकी हाफिज सईद ने उगला ज़हर, भारत का मुंहतोड़ जवाब

author image
3:18 pm 11 Jun, 2016

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी का हालिया अमेरिका दौरा और NSG में मिल रहे विश्वव्यापी समर्थन से न केवल पाकिस्तान की सरकार तिलमिलाई हुई है, बल्कि पाकिस्तान के आतंकी भी इससे बौखलाए हुए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिका के सफल दौरे से मोस्ट वाटेंड पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद बौखलाया हुआ है। उसने एक बार फिर भारत से दोस्ती को लेकर अमेरिका के खिलाफ जमकर जहर उगला है।

2008 में हुए मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तान की सेना से कहा है कि अगर कोई भी अमेरिकी ड्रोन पाकिस्तान की सीमा में घुसता दिखाई देता है, तो उसे देखते ही मार गिराया जाए। इस्लामाबाद की एक मस्जिद में हाफिज सईद ने ये बात कही।

मस्जिद में नमाज के बाद हाफिज सईद ने सैकड़ों लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और अमेरिका, पाकिस्तान के खिलाफ दुश्मनी में एकजुट हो गए हैं।

हाल ही में हाफिज सईद ने यह भी कहा था कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ न्यूक्लियर पॉवर वाले ड्रोन से हमला कर सकता है।

वहीं, भारत के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान को लगता है कि भारत पर हमला करना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है। पाकिस्तान भारत को अपना एक संभावित दुश्मन की तरह देखता है। आगे उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अगर अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है तो पाकिस्तान को, ईंट का जवाब पत्थर से देना होगा।

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी संसद में अपने भाषण में पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा था कि पड़ोस में ही आतंकवाद फल फूल रहा है।

अमेरिका भी पाकिस्तान के ऊपर लगातार दबाव बनाता जा रहा है कि वह आतंकवादियों के खिलाफ, खोखली बयानबाजी करने के बजाए ठोस कार्रवाई करे।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर का कहना है कि पाकिस्तान उन सभी आतंकवादी गुटों से निपटने के लिए ज़रूरी कदम उठाए जो इस समय उसकी जमीन का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में कर रहे है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement