अपनी बेटी को गोद में लेकर इस पाक एंकर ने पढ़ी रेप की खबर, जिसने भी देखा आंखें हुई नम

author image
Updated on 12 Jan, 2018 at 8:16 pm

Advertisement

पाकिस्तान में एक ऐसी घटना हुई जिससे पूरा देश आक्रोश में है। 8 साल की मासूम बच्ची जैनब को किडनैप किया गया और फिर उसके साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई। फिर उसे कूड़े के ढेर में फ़ेंक दिया गया।

 

जैनब 4 जनवरी को रोड कोट इलाके में अपने घर के पास ही ट्यूशन गई थी, जिसके बाद उसका अपहरण कर लिया गया। जब ये हादसा हुआ उस वक्त बच्ची के माता-पिता सऊदी अरब में थे।

 

बच्ची अपनी मौसी के साथ रह रही थी। 5 तारीख को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई गई। पुलिस ने जब अपनी तफ्तीश शुरू की तो सीसीटीवी फुटेज में लड़की एक अनजान आदमी के साथ जाती दिखी। इस फुटेज को सोशल मीडिया पर खूब फैलाया गया। 9 तारीख को बच्ची का शव कूड़े के ढेर से मिला। उसकी लाश के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मालूम चला कि लड़की की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी।

ये सुनकर किसी का कलेजा भी फफक उठेगा। सोचिए उस बच्ची के माता-पिता पर क्या बीत रही होगी, जिन्होंने अपने इस कलेजे के टुकड़े को इस हाल में देखा। इस घटना से पाकिस्तान में गुस्साए लोग सड़कों पर उतर आए हैं।

लोग अपराधी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं। पूरे पाकिस्तान में ‘जस्टिस फॉर जैनब’ की मुहिम चल रही है। उधर एक पाकिस्तानी एंकर किरण नाज ने आठ साल की मासूम से रेप की घटना को लेकर अपना आक्रोश जिस तरह जताया, वो हर मां की आवाज बन गया है।

किरण ने इस घटना का विरोध कुछ इस तरह जताया, जिससे देखने वाले भी भावुक हो गए। घिनौने अपराध का विरोध करते हुए समा न्यूज चैनल की एंकर किरण नाज ने अपनी बेटी के साथ स्टूडियों में मौजूद होकर एंकरिंग की।

 

 

उनका ये विडियो खूब वायरल हो रहा है। उन्होंने इस विडियो में इस घटना के होने से हर मां के दर्द को बयां किया है।

 


Advertisement

 

अपने कार्यक्रम की शुरुआत में किरण ने कहाः

 

“आज मैं किरण नाज नहीं, मै एक मां हूं, इसीलिए अपनी बच्ची के साथ आई हूं। इस देश में कई हमले होते हैं। दर्जनों लोगों का एक ही झटके में शहीद हो जाना कोई गैर मामूली बात नहीं है। इनको कौन मारता है, ये कोई नहीं जानता। सच कहते हैं कि जनाजा जितना छोटा होता है, उतना ही भारी होता।”

किरण ने देश की न्याय व्यवस्था पर भी सवाल उठाते हुए कहा, “आज किसी मासूम का जनाजा नहीं उठा, बल्कि पूरी इंसानियत का जनाजा उठा है। ये एक बच्ची के साथ कत्ल नहीं है, बल्कि पूरी मानवता का कत्ल है।”

 

यहां देखें विडियो:

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement