अपने करियर की पहली गेंद भी नहीं खेल सका यह पाकिस्तानी बल्लेबाज, जानिए आखिर हुआ क्या

Updated on 10 Jul, 2018 at 1:30 pm

Advertisement

किसी भी खिलाड़ी के लिए उसका डेब्यू मैच खासा महत्वपूर्ण होता है। पहले मैच में खेली गई पारी इस बात को तय करती है कि भविष्य में वो खिलाड़ी कितनी लंबी पारी खेलेगा । ये उसका करियर बना भी सकती है और बिगाड़ भी सकती है। वैसे तो अब तक अंतर्राष्ट्रीय मैचों में ऐसे कई खिलाड़ी हुए हैं, जो अपने डेब्यू मैच में खाता भी नहीें खोल सके, लेकिन शायद ही कोई ऐसा खिलाड़ी रहा हो, जो बिना गेंद खेले ही आउट हो गया हो। पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज साहिबजादा फरहान इसी बदकिस्मती का शिकार हुए हैं।

 

 

दरअसल, जिम्बाब्वे  में चल रहे टी-20 त्रिकोणीय सीरीज में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकालबा हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कुल 20 ओवर्स में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 183 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया, जिसमें डर्सी शॉर्ट्स की 76 रन और एरॉन फिंच की 47 रन की तूफानी पारी भी शामिल थी। इस विशाल स्कोर का पीछा करने के लिए बतौर ओपनर फरहान जमां और साहिबजादा फरहान को उतारा गया।


Advertisement

 

 

जाहिर है अपने करियर का पहला मैच खेलने उतरे फरहान खुद को साबित करने की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे, लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था। इस मैच में खाता खोलना तो दूर, वो पहली गेंद भी नहीं खेल सके, और स्टंपिंग का शिकार हो गए। जिस गेंद पर फरहान आउट हुए वो एक वाइट बॉल थी। इस लिहाज से देखा जाए तो अंतर्राष्ट्रीय मैच में वो अब तक के सबसे बदकिस्मत खिलाड़ी रहे हैं। फरहान ऑस्ट्रेलिया के पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर आउट हुए।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement