इस तस्वीर को देखकर सिर चकरा जाएगा! आप भी सोचेंगे आखिर माजरा क्या है?

Updated on 17 Nov, 2017 at 5:06 pm

Advertisement

सोशल मीडिया के जमाने में बहुत सारी चीजें अस्पष्ट रहती हैं और दिमाग खाती रहती हैं। ऐसा ही कुछ इस वायरल तस्वीर के साथ भी है।

एक बाइकर की न्यूड फ़ोटो ने इंटरनेट यूजर्स को हैरानी में डाल दिया है। लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर क्या हो रहा है। बता दें कि यह तस्वीर रिडिट्ट पर पोस्ट किया गया था, उसके बाद से यह इन्टरनेट पर छा गया है। लोग एक-दूसरे को फॉरवर्ड किए जा रहे हैं और पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर ये कैसे हुआ है।

दरअसल, यह एक फोटो पहेली है। इसमें एक न्यूड आदमी को बाइक चलाते देखा जा सकता है और एक महिला उसके पीछे बैठी है। लेकिन बता दें कि ऐसा है नहीं, जो दिख रहा है। आपकी नजर इसको देखते हुए धोखा खा सकती है। इसे ऑप्टिकल इल्युजन कहा जाता है।

इसे देखकर किसी भी ‘सूरमा भोपाली’ का सिर चकरा सकता है। यह तस्वीर लोगों को उल्लू बना रही है। जितनी बार नजर पड़ती है, यह अलग ही दिखती है। यह तस्वीर कहां से आई है, ये कहना मुश्किल है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यह दक्षिण कोरिया के किसी इलाके की तस्वीर है। इसे देखकर एक बार लगा कि दोनों बाइक सवारों के बीच एक पुतला रखा हुआ है, जो कि सही नहीं है।

ध्यान से देखिए, असल में बाइक चलाने वाले बंदे ने कमीज नहीं पहनी है और क्वार्टर पैंट पहन रखी है। वहीं उसके पीछे बैठी महिला ने शॉर्ट्स पहने हुए हैं। इस तरह यह फोटो भी दृष्टि भ्रम उत्पन्न कर रहा है।

आपको लगता है कि किसी मित्र को परेशान किया जाए तो इसे फॉरवर्ड कर दीजिए…बस!


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement