गजबः गेम के दीवाने दादाजी ने साइकिल पर लगा रखे हैं 11 फोन्स

Updated on 15 Aug, 2018 at 2:41 pm

Advertisement

किसी समय दुनियाभर मे Pokemon Go गेम ने लोकप्रियता की सारी हदें पार कर दी थीं। लोगों के बीच इस गेम को लेकर इस कदर दीवानगी थी कि इससे उनकी सुरक्षा और शांती को भी खतरा पैदा हो गया था। बच्चे तो बच्चे युवाओं के बीच भी इस खेल का जादू सिर चखकर बोलने लगा था। अब जब दुनिया में पोकेमोन को खेलने का क्रेज लगभग खत्म हो चुका है, तो एक बुर्जग इसे दोबारा सुर्खियों में ले आए है। इस खेल के प्रति उनकी दीवानगी किस कदर है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि लोग उन्हें पोकेमोन अंकल कहने लगे है। 

 

 


Advertisement

ताइवान के 70 साल के बुजुर्ग चेन सान-युआन ने Pokémon Go गेम खेलने के लिए अपनी साइकिल पर एक दो नहीं, बल्कि 11 फोन लगा रखे हैं। युवान जब भी घर से बाहर निकलते है तो अपनी साइकिल के हैंडल पर ये फोन लगा लेते हैं। इन फोन्स को साइकिल के साथ अटैच कर वो पोकेमोन गेम का लुत्फ उठाते है। इन सभी फोन्स पर वो पोकेमोन गो खेलते हैं। इतना ही नहीं युआन कई बार इस गेम को खेलने के चक्कर में देर रात तक घर से बाहर रहे है।

 

 



इस शौक को पूरा करने के लिए उन्हें काफी पैसे भी खर्च करने पड़ते है। युआन का कहना है कि हर माह वो लगभग 95000 रुपये इस गेम पर खर्च कर देते हैं। युवान बताते हैं कि पोकेमोन को खेलना उन्होंने अपने पोते से सीखा था। युआन इस खेल को इसलिए भी खेलते है ताकि वो भूलने की बीमारी से बच सकें।

 

 

बता दें कि पोकेमोन एक ओटोमेटेड रिएलि़टी गेम है, जिसे स्मार्टफोट पर जीपीएस, कैमरे और इंटरनेट की मदद से खेला जा सकता है। इस गेम में आपको अपनी फोन स्क्रीन पर वर्चुअल Pokemon नजर आएगा। इसके बाद स्क्रीन पर एक बॉल आती है, जिससे पोकेमोन पर निशाना साधकर उसे अपना बनाना होता है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement