इतना बदल गईं हैं गुजरे जमाने की ये 10 अभिनेत्रियां कि पहचानना हुआ मुश्किल

Updated on 28 Apr, 2018 at 7:03 pm

Advertisement

किसी ने सच ही कहा है वक्त के साथ खूबसूरती भी ढल जाती है, तभी तो एक ज़माने में बॉलीवुड पर राज करने वाली इन अभिनेत्रियों का लुक भी इतना बदल गया है कि अब इन्हें पहचानना मुश्किल है। ग्लैमर से दूर बॉलीवुड की ये 10 अभिनेत्रियां अब कैसी दिखती हैं, चलिए आपको बताते हैं।
 

 

 

1. वैजयंती माला

 


Advertisement

‘संगम’, ‘नया दौर’ और ‘मधुमति’ जैसी हिट फिल्मों की हीरोइन वैजयंती माला कभी बॉलीवुड की सबसे सुंदर हीरोइनों में शुमार होती थी, लेकिन अब उन्हें देखकर आप पहचान ही नहीं पाएंगे कि यही फिल्म संगम की वैजयंती माला हैं।

 

 

 

2. राखी गुलजार

 

‘कभी-कभी’, ‘कसमें वादे’, ‘जीवन-मृत्यु’, ‘करण-अर्जुन’ जैसी सुपरहिट फिल्में करने वाली बेहद खूबसूरत राखी गुलजार अब बिल्कुल ही अलग दिखती हैं। राखी कई सालों से लाइमलाइट से कोसो दूर हैं।

 

 

 

3. जया बच्चन

 

फिल्म ‘गुड्डी’ की क्यूट सी जया बच्चन हालांकि बढ़ती उम्र में भी सिल्वर स्क्रीन पर कई बार नज़र आ चुकी हैं, मगर ‘शोले’, ‘सिलसिला’ और ‘अभिमान’ की मासूम जया अब काफी बदल चुकी हैं। ये बात और है कि इस उम्र में भी जया के चेहरे का नूर कम नहीं हुआ है।

 

 

 

4. सलमा आगा

 

70 के दशक की फिल्म ‘निगाह’ की ये अभिनेत्री याद है आपको? सलमा ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और उस दौर में वो हिंदी सिनेमा का जाना-माना नाम थीं, मगर अब सलमा को देखकर आप उन्हें पहचान ही नहीं पाएंगे। वो बिल्कुल बदल चुकी हैं।

 

 

 

5. शर्मिला टैगोर

 

अपने जमाने की टॉप अभिनेत्री रह चुकी शर्मिला टैगोर ने उस जमाने में बिकनी पहनकर फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। वो ‘अराधना’, ‘अमर प्रेम’, ‘सफर’, ‘कश्मीर की कली’ जैसे कई सुपहिट फिल्में कर चुकी हैं। पहले के मुकाबले शर्मिला अब काफी बदल चुकी हैं।

 



 

 

6. जीनत अमान

 

बॉलीवुड की बोल्ड और ग्लैमरस हीरोइन जीनत अमान ‘सय्तम शिवम सुंदरम’, ‘कुर्बानी’, ‘डॉन’ और ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ फिल्म में अपने रोल के लिए आज भी याद की जाती हैं, मगर इस अभिनेत्री का लुक अब काफी बदल चुका है।

 

 

 

7. जया प्रदा

 

80-90 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाली जया प्रदा काफी सालों से सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं।

 

 

 

8. रीना रॉय

 

कई लोग सोनाक्षी सिन्हा की तुलना रीना रॉय से करते हैं। दरअसल, दोनों का चेहरा काफी मिलता है। रीना रॉय अपने ज़माने की मशहूर और बेहद खूबसूरत अभिनेत्री थी, मगर अब रीना रॉय को देखकर यकीनन आप नहीं पहचान पाएंगे।

 

 

 

9. मौसमी चैटर्जी

 

मासूम मुस्कुराहट वाली मौसमी चैटर्जी ने’मंजिल’, ‘बेनाम’, ‘दो प्रेमी’, ‘अंगूर’ जैसी कई बेहतरीन फिल्में की है। आखिर बार वो फिल्म ‘पीकू’ में नज़र आई थीं। मौसमी चैटर्जी को देखकर ही पता चल जाता है कि अब वो कितनी बदल चुकी हैं।

 

 

 

10. साधना शिवदसानी

 

‘वो कौन थी’, ‘मेरा साया’ और ‘वक्त’ जैसी सुपरहिट फिल्में करने वाली साधना किसी परी से कम नहीं लगती थीं। उनका गाना ‘झुमका गिरा रे बरेली के बाज़ार में’ अपने ज़माने का सुपरहिट गाना था, मगर साधना बुढापे में बिल्कुल अलग दिखती थीं। 2015 में साधना दुनिया को अलविदा कह गईं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement