यह ट्रैफिक पुलिसवाला अपने डांस मूव्स से छाया, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

8:06 pm 14 Sep, 2018

Advertisement

इन दिनों एक ऐसे ट्रैफिक पुलिसवाले का डांस चर्चा में हैं जो अपनी सेवाएं देते हुए सड़क के बीचोबीच अपनी डांसिंग स्किल भी दिखाता है।  ट्रैफिक जाम से लेकर गंतव्य तक देर से पहुंचने की जद्दोजहद में लोग भारी तनाव में रहते हैं। ऐसे में इनका डांस लोगों को राहत देता है और उनके चेहरों पर मुस्कान ले आता है।

 

People in traffic jams (ट्रैफिक जाम में फंसे लोग)

 


Advertisement

ओडिशा यातायात पुलिस में काम करने वाले इस ‘डांसिंग कॉप’ का नाम प्रताप चंद्र खंडवाल है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही ग्रीन सिग्नल होता है तो प्रताप चंद बड़े ही दिलचस्प अंदाज़ में लोगों को आगे बढ़ने का इशारा करते हैं और रेड सिग्नल पर ब्रेक डांस करते हैं, जिसे वहां मौजूद लोग देखने के लिए रुक जाते हैं।

 

 

सोशल मीडिया पर इनके डांस ने सबका दिल जीत लिया है। अपने डांस को लेकर बातचीत में प्रताप ने कहा-

 

“मैं अपने डांस मूव्स के जरिये लोगों को संदेश देता हूं। पहले लोग नियमों को नहीं मानते थे लेकिन मेरे स्टाइल से आकर्षित होकर लोग ट्रैफिक रूल्स फॉलो करते हैं।”

 

 

 

33 साल का ये ट्रैफिक पुलिसकर्मी अपने विशेष नृत्य से यातायात का प्रबंधन करता है। लोग इन्हें देखकर जिंदादिली सीखते हैं तो वहीं ट्रैफिक पालन के प्रति कटिबद्ध होते हैं। अच्छी बात ये है कि जिस क्षेत्र में प्रताप की तैनाती है, वहां ट्रैफिक तोड़ने के मामलों में कमी देखी गई है।

 

 

 इस ‘डांसिंग कॉप’ का वीडियो लोग पसंद कर रहे हैं। आप भी देखिए ये वीडियो:

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement