NRI पति ने 3 तलाक की DP लगाई तो सास-ससुर ने बहू को घर से निकाला

author image
Updated on 4 Mar, 2017 at 1:24 pm

Advertisement

व्हाट्सएप पर मुस्लिम महिलाओं को तलाक दिए जाने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी तरह के एक नए मामले में अमेरिका में रहने वाले एक एनआरआई ने व्हाट्सएप पर डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) में तीन तलाक की फोटो लगा दी, भारत में रहने वाले उसके माता-पिता ने इसे तलाक मानते हुए बहु को घर से निकाल दिया।

हालांकि, लड़की के माता-पिता ने इसे तलाक मानने से इन्कार किया है। उनका कहना है कि तलाक के लिए पति का सामने होना जरूरी होता है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी व्यक्ति अब्दुल अकील के भाई ने भी अपनी बीवियों के साथ भी ऐसा ही सलूक किया था। यह मामला हैदराबाद का है।

मीडिया रिपोर्ट्स में लड़की के हवाले से बताया गया है उसके पति अब्दुल अकील ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। पति ने उसे अमेरिका ले जाने का वायदा किया था लेकिन वह उसे यहीं छोड़ गया।


Advertisement

लड़की के माता-पिता कहते हैंः

“कोई पति ऐसे तलाक नहीं दे सकता। पति का पत्नी के सामने मौजूद होना जरूरी है और ये शब्द खुद कहने होते हैं। इसके अलावा तलाक के तीनों शब्द कहने के बीच 40 दिन का अंतर होना चाहिए।”

गौरतलब है कि तीन तलाक के मसले पर देश भर में एक नई बहस चल रही है। तीन तलाक की पीड़ित महिलाओं का कहना है कि उन्हें एक साथ ही तीन तलाक देकर जिन्दगी खराब की जा रही है।

इस बीच, दिल्ली में एक मुस्लिम महिला व्हाट्सएप तलाक के मामले में कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 28 साल की इस महिला को शादी के 6 साल बाद उसके शौहर ने व्हाट्सएप पर तीन शब्द, तलाक-तलाक-तलाक लिख भेजे थे। महिला का कहना है कि बेटी के जन्म होने से नाराज उसके पति ने उसे तलाक दिया था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement