अब ज़िन्दगी चैनल पर नहीं चलेंगे पाकिस्तानी सीरियलः रिपोर्ट

author image
Updated on 28 Sep, 2016 at 3:11 pm

Advertisement

ज़िन्दगी चैनल पर पाकिस्तानी धारावाहिकों और कार्यक्रमों का प्रसारण नहीं हो सकेगा। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि अगले 3 अक्टूबर से इस चैनल पर पाकिस्तानी टीवी कार्यक्रमों का प्रसारण बंद कर दिया जाएगा। इनके बदले में कुछ नए भारतीय व तुर्की में निर्मित सीरियल शुरू किए जा रहे हैं।

जी मीडिया समूह द्वारा वर्ष 2014 में लॉन्च किया गया यह चैनल पाकिस्तानी टीवी कार्यक्रमों की वजह से बेहद लोकप्रिय हुआ था। जिन्दगी गुलजार है, मात और हमसफर सरीखे टीवी सीरियल्स ने लोकप्रियता के मामले में झंडे गाड़े हैं।

intoday

intoday


Advertisement

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के उरी में भारतीय सेना के कैम्प पर पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने जहां पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने को कहा है, वहीं जी समूह के मुखिया डॉ सुभाष चंद्रा ने कहा है कि ज़िन्दगी चैनल पर पाकिस्तानी टीवी सीरियल्स का प्रसारण बंद किए जाने पर विचार किया जा रहा है।

डॉ सुभाष चंद्रा ने ट्वीट कियाः

भारत में पाकिस्तानी टीवी कार्यक्रम और वहां के अभिनेता काफी लोकप्रिय हैं। प्रसिद्ध पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान जहां करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में नजर आएंगे, वहीं वहां की लोकप्रिय अभिनेत्री माहिरा खान की फिल्म ‘रईस’ अगले साल रिलीज होने जा रही है।

भारत में काम करने वाले प्रसिद्ध पाकिस्तानी कलाकारों में फवाद खान और माहिरा खान के अलावा गुलामअली, राहत फतेह अली खान और आतिफ असलम जैसे कलाकारों के नाम भी शामिल हैं।

इस बीच, फवाद खान MNS से मिली धमकियों के बाद पाकिस्तान पहुंच गए हैं। हालांकि, उनके भारत छोड़ने का कारण व्यक्तिगत बताया गया है। कहा गया है कि वह पिता बनने वाले हैं, इसलिए उनका पाकिस्तान में रहना जरूरी है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement