गेंदबाज़ नहीं, बल्कि विकेटकीपर की वजह से अंपायर ने दे डाली नो बॉल!

Updated on 23 Nov, 2018 at 1:11 pm

Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टी-20 मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया। इस मुकाबले में कई बेहतरीन मूमेंट्स भी देखने को मिले। मैच में कभी भारत, ऑस्ट्रेलिया पर हावी दिखा तो कभी ऑस्ट्रेलिया, भारत को पछाड़ता हुआ दिखा। इन सबके बीच मैच में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर की जमकर किरकिरी हो रही है।

मुकाबले के दौरान पहली बार ऐसा हुआ जब अंपायर ने गेंदबाज़ की वजह से नहीं, बल्कि विकेटकीपर की वजह से नो बॉल करार दिया। हुआ कुछ यूं मैच के दौरान 9वां ओवर करने एडम जम्पा आए। एडम की पहली बॉल में कुछ ऐसा हुआ अंपायर ने उस बॉल को नो बॉल करार दे दिया। लेकिन इसमें गलती बॉलर की नहीं, बल्कि विकेटकीपर की थी।

 

twitter


Advertisement

 

हुआ ऐसा केएल राहुल ने पहली ही गेंद पर आगे बढ़कर शॉट खेलने की कोशिश की और विकेटकीपर ने हिट विकेट की अपील की, लेकिन जब थर्ड अंपायर ने देखा तो पता चला ये विकेट किसी और ने नहीं, बल्कि विकेटकीपर ने खुद गिराई है। इसे देखते हुए अंपायर ने इसे नो बॉल करार दे दिया क्योंकि विकेटकीपर का हाथ विकेटों के आगे था।

 



 

वो अलग बात है बाद में इसी ओवर की अगली बॉल पर केएल राहुल स्टंप आउट हो गए। लेकिन इस मूमेंट ने ऑस्ट्रेलियन विकेटकीपर की किरकिरी कर दी। वहीं बात की जाए मैच की तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 रनों से हराया। मैच में कई मूमेंट्स ऐसे भी आए जिन्हें देखकर लगा इस मैच को भारत आसानी से जीत जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और भारत इस मैच में 1-0 के आंकड़े से पिछड़ गया।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement