गुजरात के मुख्यमंत्री बनेंगे नितिन पटेल, आज शाम हो सकता है ऐलान

author image
Updated on 5 Aug, 2016 at 12:35 pm

Advertisement

नितिन पटेल का गुजरात का अगला मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है। माना जा रहा है कि आज शाम भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह इसका ऐलान कर सकते हैं।

इस रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि नितिन पटेल के नाम पर पूरी सहमति बन गई है और एलान महज़ औपचारिकता रह गई है। नितिन पटेल गुजरात सरकार में स्वास्थ्यमंत्री हैं।



गौरतलब है कि आनंदीबेन पटेल के इस्तीफे के बाद अमित शाह पिछले दो दिनों से अहमदाबाद में हैं। पार्टी नेताओं के साथ कई दौर की बैठक के बाद यह साफ माना जा रहा है कि नितिन पटेल राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

इससे पहले, बीजेपी के संसदीय बोर्ड ने दिल्ली में बुधवार हुई बैठक में मुख्यमंत्री पद से आनंदीबेन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था।

इससे पहले गुजरात भाजपा के अध्यक्ष व राज्य के परिवहन मंत्री विजय रूपानी ने कहा था कि शुक्रवार की शाम को नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो जाएगी।

विजय रूपानी भी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में एक हैं। हालांकि, उन्होंने कल संकेत दिया था कि वह इस दौड़ में शामिल नहीं हैं। इसके अलावा केन्द्रीय मंत्री पुरूषोत्तम रूपला और विधानसभा अध्यक्ष और आदिवासी नेता गनपत वासवा का नाम भी मुख्यमंत्री के दावेदारों में शामिल रहा है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement