मुकेश अंबानी से शादी के लिए नीता अंबानी ने रखी थी ये शर्त !

Updated on 30 Dec, 2017 at 2:41 pm

Advertisement

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी का नाम 2017 में फोर्ब्स के 100 अमीर बिज़नेसमेन की लिस्ट में शामिल हो चुका है। 38 बिलियन डॉलर के मालिक मुकेश अंबानी की पत्नी नीता भी उनसे कम लोकप्रिय नहीं हैं। हालांकि, प्रोफेशनल लाइफ के अलावा इस बिज़नेस टायकून कपल की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है।

नीता अंबानी को अगर मल्टी टैलेंटेड कहा जाए तो ग़लत नहीं होगा। नीता समाज सेवा के अलावा बिज़नेसवुमन, मुंबई इंडियन्स क्रिकेट टीम की मालकिन भी हैं। वह रियालंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन भी हैं। नीता को विभिन्न क्षेत्रों में उनके समाजसेवा के काम के लिए मेट्रोपॉलिटन म्यूज़िम ऑफ आर्ट ने न्यूयॉर्क में सम्मानित किया। वहीं, 2016 में इंटरटेशनल ओलंपिक कमेटी में चुनी जाने वाली पहली महिला बनीं।

नीता जितनी खूबूसरत हैं, उससे कहीं ज़्यादा टैलेंटेड भी हैं। वह ट्रेन्ड भारतनाट्यम डांसर हैं। उन्होंने 5 साल की उम्र से ही क्लासिकल डांस की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी। नरसीमोनजी कॉलेज और कॉमर्स एंड इकॉनॉमिक्स से कॉमर्स में स्नातक नीता ने कॉलेज के बाद स्कूल टीचर की नौकरी शुरू की थी। अपने डांस के परफॉर्मेंस के लिए वह पूरे देश में घूमती थीं। ऐसी ही एक परफॉर्मेंस के दौरान स्वर्गीय धीरूभाई अंबनी ने नीता को देखा और उन्हें अपने बड़े बेटे मुकेश के लिए पसंद कर लिया।


Advertisement

जब नीता और मुकेश की मुलाकात हुई तो दोनों को प्यार हो गया। नीता मुकेश से शादी के लिए राज़ी तो हो गईं, लेकिन उन्होंने एक शर्त रखी। चूकि नीता स्कूल टीचर थीं तो वह चाहती थीं कि शादी के बाद भी वह अपना काम जारी रखें। मुकेश ने उनकी यह शर्त मान ली और दोनों जल्दी शादी के बंधन में बंध गए।

हालांकि, बाद में नौकरी छोड़कर नीता ने रिलांयस ग्रुप जॉइन कर लिया। इसी साल की शुरुआत में मुकेश अंबानी ने ये खुलासा किया था कि रिलांयस ग्रुप जॉइन करने के पहले नीता वर्ल्ड बैंक के लिए काम करना और यूनिवर्सिटी में पढ़ाना भी चाहती थीं।

नीता को टीचिंग से हमेशा से लगाव रहा है तो भी तो मुंबई में वो धीरूभाई इंटरनेशल स्कूल भी चलाती हैं जिसमें अमीर घरों के बच्चे पढ़ते हैं। ऐश्वर्या से लेकर आमिर खान तक के बच्चे नीता अंबानी के स्कूल में पढ़ते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement