NIT श्रीनगर की गैर-कश्मीरी छात्राओं को मिल रही है रेप की धमकियां

author image
Updated on 22 Jun, 2016 at 5:36 pm

Advertisement

NIT श्रीनगर में गैर-कश्मीरी छात्राओं को रेप की धमकियां मिल रही हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक, एक छात्रा ने आरोप लगाया है कि स्थानीय छात्र गैर-कश्मीरी छात्राओं को रेप की धमकियां दे रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की छात्रा ने आरोप लगाया कि कश्मीरी छात्रों के एक समूह ने उनसे कहा कि ‘एक के साथ रेप होगा तो सब ठंडे पड़ जाओगे।’

छात्रों से अपराधियों सा हो रहा है वर्ताव

राजस्थान पत्रिका की इस रिपोर्ट के मुताबिक, गैर-कश्मीरी छात्रों को हॉस्टल में घुसकर धमकियां दी जा रही हैं। यही नहीं, इन छात्रों के साथ अपराधियों सरीखा व्यवहार किया जा रहा है। संस्थान में वाई-फाई बंद कर दिया गया है और घायल छात्रों को सही तरीके से इलाज नहीं मिल रहा है।


Advertisement

छात्रों ने की डायरेक्टर और रजिस्ट्रार को हटाने की मांग

आईबीएन की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि आंदोलनरत छात्रों ने एनआईटी के डायरेक्टर और रजिस्ट्रार सहित तीन अधिकारियों को हटाने की मांग की है। गौरतलब है कि बुधवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के दो वरिष्ठ अधिकारी भी एनआईटी छात्रों से मुलाकात करने पहुंचे थे।



राजनीतिक सरगर्मी तेज

इस बीच, एनआईटी मामले को लेकर घाटी में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है शिवसेना, पैंथर पार्टी, श्रीराम सेना ने आज बंद का ऐलान किया है। जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने भी काम काज ठप कर दिया है। इसके अलावा ABVP जम्मू विश्वविद्यालय में आज प्रदर्शन करेगी।

इससे पहले बुधवार को आंदोलनरत गैर-कश्मीरी छात्रों के समूह ने सीआरपीएफ की मदद से एनआईटी श्रीनगर में हाथ से बना हुआ तिरंगा लहरा दिया था।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement