विडियोः तूफान ने मचाया हाहाकार; लोगों को हवा में उड़ाया, इमारत हुए तहस-नहस

author image
Updated on 20 Jan, 2018 at 4:48 pm

Advertisement

यूरोप के कई देशों पर तूफान का कहर बरपा है। 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले इस तूफान के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। उत्तरी यूरोप में 18 जनवरी को भारी तूफान का हाईअलर्ट घोषित किया गया है।

तेज हवाओं के कारण लोग ठीक से खड़े भी नहीं हो पा रहे हैं।

 

 

नीदरलैंड में तो आलम ये है कि लोग सड़कों पर चलते वक़्त अपने आपको संतुलित नहीं रख पा रहे, क्योंकि हवा की रफ़्तार बहुत ज्यादा है।

 

 

नीदरलैंड के हेग शहर के इस विडियो में आप देख सकते हैं कि 140 की रफ्तार से चली हवा से एक शख्स साइकिल समेत उड़ जाता है।

 

सड़क की दूसरी तरफ लगी रेलिंग न होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। तेज तूफान के कारण लोगों को खड़े होने के लिए खंभे तक का सहारा लेना पड़ा।

 

इस तूफान के कई विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। लोगों ने अपने-अपने क्षेत्र में आए इस तूफान के असर को कैमरे में कैद किया है।

 

अब इसी विडियो को देखिए कैसे एक बड़े ट्रक का पिछला हिस्सा तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हो गया। तेज हवा के कारण विशालकाय ट्रक पलटते-पलटते बचा।

 

 

इस इमारत की तो छत ही उड़ गई।

 

 

उधर, एक ट्विटर यूजर ने एक गोदाम की विडियो शेयर की, जिसमें कई बड़े-बड़े कंटेनर बॉक्स तूफान की वजह से एक के ऊपर एक गिरते दिखाई दे रहे हैं।

 

 

वहीं, इस विडियो में आप देख सकते हैं एक बड़ा-सा होर्डिंग जमीन पर आ गिरा।

 

तूफान के कारण कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तूफान के कारण नीदरलैंड में तीन लोगों के मारे जाने की बात कही जा रही है। दूसरी तरफ जर्मनी में यह आंकड़ा 6 बताया गया है। लोगों को घरों में रहने की चेतावनी दी गई है। जर्मनी की पुलिस के मुताबिक 2007 के बाद से यह सबसे भयंकर तूफान माना जा रहा है। तूफान को लेकर लोग सहमे हुए हैं और इसके गुजर जाने का इंतजार कर रहे हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement